Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeभारतDELHI MCD : अश्विनी कुमार को बनाया गया दिल्ली नगर निगम का...

DELHI MCD : अश्विनी कुमार को बनाया गया दिल्ली नगर निगम का नया आयुक्त, ज्ञानेश भारती का हुआ ट्रांसफर

DELHI MCD : 1992 बैच के IAS अघिकारी अश्विनी कुमार को दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) का नया आयुक्त नियुक्त किया गया है. इसकी घोषणा गृह मंत्रालय की ओर से की गई है. बता दे इससे पहले सूत्रों ने जानकारी दी थी अश्विनी कुमार को एसीसीडी का नया कमिश्नर नियुक्त किया जा सकता है और सूत्रों की बात ठीक साबित हुई है. इसके स साथ ही आपको ये भी बता दे कि गृह मंत्रालय ने एनडीएमसी (NDMC) के अध्यक्ष रहे आईएएस अधिकारी अमित यादव का ट्रांसफर कर दिया. साथ ही गृह मंत्रालय ने एससीडी के आयुक्त ज्ञानेश भारती का भी तबादला किया गया है.

ये भी पढ़ें : Delhi Congress Protest Over Water Crisis : कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मटका फोड़कर केजरीवाल हाय – हाय के लगाए नारे

DELHI MCD

सूत्रों ने दी थी जानकारी

गौरतलब है कि इससे पहले सूत्रों ने जानकारी दी थी कि जल्द ही दिल्ली एमसीडी आयुक्त (कमिश्नर) के पद पर अनुभवी IAS अघिकारी अश्विनी कुमार को नियुक्त किया जा सकता है. सूत्रों का दावा था कि अश्विनी कुमार दिल्ली एमसीडी के कमीश्वर ने रूप में चुन लिए गए है और केवल उनके नाम का ऐलान भर रह गया है जो समय बितने के साथ सामने आ जाएगा. सूत्रों द्वारा दी गई ये  जानकारी सच साबित हुई है .

Municipal Corporation of Delhi begins survey of dangerous buildings ahead of monsoon

बता दे कि 1992 बैच के IAS अघिकारी अश्विनी कुमार दिल्ली नगर निगम के एकीकरण के बाद विशेष अघिकारी के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके. अश्विनी कुमार के पास एमसीडी का अच्छा अनुभव है साथ ही निगम एकीकरण के बाद और निगम के आम चुनावों के बीच में उनका कार्यकाल गैर विवादित रहा जिसने सभी को प्रभावित किया है.

 

 

- Advertisment -
Most Popular