Anil Kumble ने रचिन को लेकर कही बड़ी बात, युवराज सिंह आए याद

Anil Kumble on Rachin Ravindra

Anil Kumble on Rachin Ravindra

Anil Kumble on Rachin Ravindra : पिछले विश्व कप का बदला गुरुवार को कीवी खिलाड़ियों ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराकर ले लिया है। मैच के हीरो रहे डिवोन कॉन्वे और रचिन रविंद्र ने जिस तरह से मैच में बल्लेबाजी की वह अविश्वसनीय है। दोनों ने शतक तो ठोका ही साथ ही दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी भी हुई। इंग्लैंड के गेंदबाज न्यूजीलैंड के आगे बेबस दिखे। खासकर लक्ष्य का पीछा कर रहे इनदोनों शतकवीरों के आगे। कीवी टीम के ओपनर विल यंग जब आउट हुए थे तो न्यूजीलैंड का स्कोर सिर्फ 10 रन था। उसके बाद से रचिन और कॉन्वे ने पारी संभाली और पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Rachin Ravindra

रचिन रवींद्र के प्रदर्शन से अनिल कुंबले काफी प्रभावित

रचिन रवींद्र के प्रदर्शन से अनिल कुंबले काफी प्रभावित हुए। कुंबले ने एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान कहा कि इंग्‍लैंड के खिलाफ रवींद्र की पारी विशेष रही। कुंबले ने दावा किया कि न्‍यूजीलैंड के ऑलराउंडर ने उन्‍हें युवा युवराज सिंह की याद दिलाई जो कि अपनी लय में इसी तरह की बेहतरीन बल्‍लेबाजी करते थे। उन्होनें कहा – “हमने पाकिस्‍तान के खिलाफ अभ्‍यास मैच में ही जान लिया था कि रचिन रवींद्र क्‍या कर सकते हैं। मगर यह पारी विशेष थी क्‍योंकि वर्ल्‍ड कप में डेब्‍यू किया और गत चैंपियंस के खिलाफ शानदार पारी खेली। मुझे रचिन रवींद्र को बल्‍लेबाजी करते देखकर मजा आया। वो थोड़ युवराज सिंह जैसे लगे। युवा युवराज सिंह जब अपनी लय में रहते थे। बहुत ही शानदार पारी।“

सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ से जुड़ा है रचिन का नाम

आपको बता दें कि रचिन भारतीय मूल के निवासी हैं। उनके पिता रवि कृष्णमूर्ति एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। वह कर्नाटक के बेंगलुरु से ताल्लुक रखते हैं। 90 के दशक में रवि न्यूजीलैंड शिफ्ट हो गए थे और वेलिंग्टन में ही रचिन का जन्म हुआ था। हालांकि, रचिन के इस नाम के पीछे काफी दिलचस्प कहानी भी है। रचिन के पिता रवि को क्रिकेट काफी पसंद है और वह भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बहुत बड़े फैन हैं। जब रचिन का जन्म हुआ तो रवि ने उनका नाम सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नाम पर रखने का फैसला किया। उन्होंने राहुल के ‘र’ और सचिन के ‘चिन’ को मिलाकर नाम रखने का फैसला किया। इस तरह इस 23 वर्षीय क्रिकेटर का नाम रचिन पड़ गया।

World Cup 2023 : भारत का चैंपियन बनने का सपना रह जाएगा अधूरा! Gilchrist ने की भविष्यवाणी

Exit mobile version