Virat Kohli के लिए नंबर चार बिल्कुल सही जगह, रवि शास्त्री के बाद एबी डिविलियर्स ने भी कोहली को दी सलाह

Virat Kohli

Virat Kohli कई सालों से टीम इंडिया के लिए नंबर तीन पर बैटिंग करते आए है। इस नंबर पर उनके आंकड़े काफी शानदार हैं। हालांकि, उन्हें नंबर चार पर खेलने की सलाह दी जा रही है। हाल ही में पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का एक बयान सामने आया था जहां वो बोलते नजर आ रहे थे कि वो चाहते थे कि विराट कोहली वर्ल्ड कप में भारत के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी करें। अब इस कड़ी मे एक और नाम जुड़ गया है जहां विराट कोहली के अच्छे दोस्त एबी डिविलियर्स भी चाहते हैं कि विराट इस एशिया कप में नंबर चार पर ही बल्लेबाजी करें। रवि शास्त्री और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गजों ने कहा है कि विराट कोहली को वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

Virat Kohli

नंबर चार विराट कोहली के लिए बिल्कुल सही – एबीडी

डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “हम अभी भी इस बारे में बात कर रहे हैं कि भारत के लिए नंबर 4 बल्लेबाज कौन होगा। मैंने विराट के संभवतः यह स्थान लेने के बारे में कुछ अफवाहें सुनी हैं। मैं इसका बड़ा समर्थक रहूंगा। मुझे लगता है कि विराट नंबर 4 के लिए बिल्कुल सही हैं। वह पारी को संवार सकते हैं, मध्य क्रम में किसी भी तरह की भूमिका निभा सकते हैं। मुझे नहीं पता कि वह ऐसा करना चाहेंगे या नहीं। हम जानते हैं कि उन्हें तीसरे नंबर पर खेलना पसंद है। उन्होंने अपने सभी रन वहीं बनाए हैं, लेकिन दिन के अंत में, अगर टीम को आपसे कुछ करने, एक निश्चित भूमिका निभाने की जरूरत है, तो आपको अपना हाथ बढ़ाना होगा और इसके लिए तैयार होना होगा।”

नंबर चार पर विराट कोहली के आंकड़े शानदार

बता दें कि नंबर चार भारतीय टीम के लिए हमेशा से एक खास जगह रही है। इस नंबर पर कोई लंबे समय तक खिलाड़ी खेल ही नहीं पाया है। उसकी सबसे बड़ी समस्या ये है कि जिस खिलाड़ी पर भी बीसीसीआई निवेश करता, वो बाद में जाकर चोटिल हो जाता है। वहीं, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल पूरी तरह से ठीक नहीं है। हालांकि, आंकड़े को देखें तो नंबर चार पर भी विराट कोहली के शानदार आंकड़े हैं। उनके 46 वनडे शतकों में से सात शतक इसी क्रम पर खेलते हुए आए हैं। उन्होंने चौथे नंबर पर 39 पारियों में 55.21 की औसत और 90.66 की स्ट्राइक रेट से 1767 रन बनाए हैं।

Virat Kohli पर बीसीसीआई हुआ सख्त, नियम तोड़ने पर नाराज हुए अधिकारी

Exit mobile version