Whatsapp : ‘एक्सीडेंटल डिलीट’ फंक्शन हुआ रोलआउट, गलती से डिलीट हो गया मैसेज तो ला सकेंगे वापस

Accidentdelete blog image

Whatsapp New Feature : यूजर्स के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप ने कई फीचर्स रोलऑउट किए हैं। हाल ही में वॉट्सएप ने अवतार फीचर्स को सभी यूजर्स के लिए लाया था। अब वॉट्सएप ‘एक्सीडेंटल डिलीट’ फंक्शन लेकर आ रहा है। इससे गलती से डिलीट हुए मैसेज को आसानी से अनडू किया जा सकता है। इससे उन लोगों को सहायता मिलेगी जिन्होंने गलती से किसी मैसेज को डिलीट एवरीवन की जगह मी पर क्लिक कर दिया हो। हालांकि, अनडू करने के लिए आपको पांच सेकंड का ही समय मिलेगा।

"Delete for Me" 🤦🤦🤦

We've all been there, but now you can UNDO when you accidentally delete a message for you that you meant to delete for everyone! pic.twitter.com/wWgJ3JRc2r

— WhatsApp (@WhatsApp) December 19, 2022

कंपनी ने ट्विटर पर दी जानकारी

 

वॉट्सएप ने इस फीचर्स को आईओएस और एंड्रॉयड दोनों के लिए रोलआउट कर दिया है। अगर आपके फोन में ये फीचर शो नहीं हो रहा है तो ऐप को अपडेट कीजिए। कंपनी ने ट्विटर पर नए फीचर के बारे में जानकारी दी है। किसी तरह गलती से मैसेज सेंड हो जाने के बाद यूजर्स जल्दीबाजी में मैसेज डिलीट फॉर एवरीवन कर देते हैं। अब उसे यूजर्स अनडू कर पाएंगे।

अनडू करने के लिए मिलेंगे सिर्फ 5 सेकेंड

साल 2017 में डिलीट फॉर एवरीवन फीचर्स को जारी किया था। यूजर्स द्वारा गलती से भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के लिए इस सुविधा को लाया गया था। इस फीचर्स को शुरुआत में पहले 7 मिनट के लिए ही उपयोग में लिया जा सकता था। बाद में इस समय को बढ़ाकर 60 घंटे किया गया है।

हालांकि, डिलीट फॉर मी ऑप्शन में अनडू करने की सुविधा केवल 5 सेकेंड के लिए ही मिलती है। यानी यूजर्स यदि गलती से डिलीट फॉर एवरीवन की जगह डिलीट फॉर मी ऑप्शन पर टैप कर देते हैं तो वह पहले 5 सेकेंड में ही मैसेज को रिवर्स (अनडू) कर सकेंगे।

 

Exit mobile version