ABZO VS01 : अबजो मोटर्स ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को किया लॉन्च, जानें फीचर्स

ABZO VS01

ABZO VS01

ABZO VS01 : आजकल दुनियाभर में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का उपयोग किया जा रहा है। साफतौर पर ये कहा जा सकता है कि आज इलेक्ट्रिक वाहनों का जमाना है चाहे वो बाईक हो या फिर कार हो। इसी को मद्देनजर ABZO Motors (अबजो मोटर्स) ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ABZO VS01 लॉन्च कर दी है। कंपनी ये दावा करती है कि एक बार चार्ज करने पर 180 किमी तक ये बाइक चल सकती है। साइज की बात करें तो, मोटरसाइकिल में 1,473 मिमी लंबा व्हीलबेस, 158 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस और 700 मिमी सीट की ऊंचाई है।

ABZO VS01

ABZO VS01 की डिजाइन और फीचर्स

डिजाइन की बात करें तो ABZO VS01 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल रेट्रो-थीम वाले क्रूजर डिजाइन के साथ आती है। यह ई-बाइक चार कलर ऑप्शंस- इंपीरियल रेड, माउंटेन व्हाइट, जॉर्जियाई बे और ब्लैक में उपलब्ध है। फ्रंट में टेलिस्कॉर्पिक फॉर्क सस्पेंशन और रियर में डुअल शॉक ऑब्जर्बर की सुविधा दी गई हैमोटरसाइकिल एलईडी हेडलाइट्स और टेललैंप्स, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि जैसे डिजाइन एलिमेंट्स के साथ आती है। यह ट्यूबलेस टायरों से लिपटे 17 इंच के अलॉय व्हील्स पर चलती है।

ABZO VS01 पावर और क्षमता

इस बाइक की क्षमता की बात करें तो ABZO VS01 अधिकतम 8.44 bhp का पावर और 190 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में तीन अलग-अलग राइडिंग मोड – इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स मिलते हैं। इन तीन राइडिंग मोड्स में स्पीड रेंज क्रमशः 45 किमी प्रति घंटे, 65 किमी प्रति घंटे और 85 किमी प्रति घंटे है। पूरी तरह चार्ज बैटरी के साथ यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 180 किमी तक चलने का दावा करती है। निर्माता ने दावा किया कि मोटरसाइकिल रीजनरेटिव ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी के साथ आती है। इसके साथ ही कंपनी दावा करती है बाइक की बैटरी को नॉर्मल मोड में 6 घंटा 35 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। वहीं फास्ट चार्जिंग के समर्थन के साथ ये 3 घंटा 20 मिनट में फुल चार्ज हो सकती है।

OnePlus Nord CE 3 Lite 5G: आज शाम 7 बजे होगा लॉन्च, गेमिंग के लिए हो सकता है अच्छा विकल्प

Exit mobile version