ABVP का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन जयपुर में शुरू, बाबा रामदेव ने किया उद्धाटन

ABVP NATIONAL CONFRENCE

ABVP NATIONAL CONFERENCE

अखिल भारतीय विधार्थी परिषद (ABVP) का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन आज गुलाबी नगरी जयपुर में शुरू हो गया है। इस बार एवीबीपी का ये कार्यक्रम जयपुर के जेईआरसी (JERC) विश्वविधालय में आयोजित हो रहा है जिसको लेकर छात्रों और एवीबीपी से जुड़े लोगों में खासा उत्साह भी देखने को मिल रहा है। अखिल भारतीय विधार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन 27 नवंबर तक चलेगा जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा और बहस देखने को मिलेगी। शुक्रवार को योग गुरू बाबा रामदेव ने एवीबीपी के न68वें राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्धाटन किया। विश्वविद्यालय परिसर को महाराणा प्रताप नगर नाम दिया गया है जिसमें गुरु तेग बहादुर के नाम पर विशाल सभागार का निर्माण किया गया है। इसके साथ ही गुरू गोविंद के नाम पर प्रदर्शनी भी लगाई गई है और ध्वज मंडप पर ही चित्तौड़गढ किले की आकृति भी बनाई गई है जो आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

 

 

 

 

कई विषयों पर होगी चर्चा

अधिवेशन के पहले दिन देशभर से अखिल भारतीय विधार्थी परिषद के सदस्य और छात्र जयपुर पहुंचे और अधिवेशन में भाग लिया। बात अगर इस अधिवेशन में सम्मिलित होने वाले प्रतिनिधियों द्वारा चर्चा के विषय की करें तो इस बार शिक्षा क्षेत्र में विभिन्न परिवर्तनों की समसामयिक स्थिति पर चर्चा, संगठनात्मक लक्ष्यों का निर्धारण और देश के अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। बताया गया है कि एवीबीपी का राष्ट्रीय अधिवेशन शिक्षा तथा राष्ट्र जीवन से जुड़े विषयों पर विचार का गंभीर और रचनात्मक मंच है।

 

 

 

 

होशियार मीणा ने दी जानकारी

अखिल भारतीय विधार्थी परिषद के राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीणा ने अधिवेशन को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में देश में आत्मनिर्भरता, स्वावलंबन आदि महत्वपूर्ण विषयों पर गंभीर विचार हो रहा है. इस अधिवेशन में एवीबीपी का यह महत्वपूर्ण आयोजन उपर्युक्त विषयों पर केन्द्रित रहेगा. उन्होंने अधिवेशन के बारे में और जानकारी देते हुए कहा कि अधिवेशन में कुल 5 प्रस्ताव पारित किए जायेंगे और इससे युवाओं में जोश भरने का पूरा प्रयास होगा. बता दे कि अखिल भारतीय विधार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन 27 नवंबर को समाप्त होगा जहां इस दिन केंद्रीय मंत्री धर्मेंद सिंह प्रधान भी यहां मौजूद रहेंगे।

Exit mobile version