Mumbai : उद्योगपति सज्जन जिंदल पर एक महिला डॉक्टर ने लगाया बलात्कार का आरोप, पढ़िए पूरा मामला

Mumbai

Mumbai

Mumbai : मुंबई के एक प्रमुख उद्योगपति सज्जन जिंदल पर मुंबई पुलिस ने एक डॉक्टर द्वारा कथित बलात्कार, हमले और आपराधिक धमकी के आरोप में मामला दर्ज किया है। 30 वर्षीय महिला ने 64 वर्षीय उद्योगपति सज्जन जिंदल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 354और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत बलात्कार का मामला दर्ज कराया। बताया जा रहा है कि जेएसडब्ल्यू के प्रबंध निदेशक सज्जन जिंदल के खिलाफ दर्ज मामले पर मुंबई पुलिस के शीर्ष अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। इस मामले में एफआईआर के अनुसार, पीड़ित को उद्योगपति से 8 अक्टूबर, 2021 को कोविड महामारी के दौरान दुबई के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के वीआईपी बॉक्स के अंदर एक आईपीएल मैच में पेश किया गया था।

 

ये भी पढ़े : Jharkhand : सूत्रों का दावा – ” जल्द ही जेल जा सकते हैं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन “, बहुचर्चित लैंड स्कैम मामले पर चर्चा हुई तेज

 

दोनों ने संपर्क विवरण का आदान-प्रदान किया और व्हाट्सएप पर चैट करना शुरू कर दिया। सज्जन जिंदल ने व्यक्तिगत रुचि व्यक्त की और मिलने के लिए कहा। मिली जानकारी के मुताबिक पीड़िता एक कार्यक्रम के लिए 18 और 19 दिसंबर, 2021 को जयौर गई जहां उसकी दोबारा जिंदल से मुलाकात हुई और बातचीत होती रही। उन्होंने आरोप लगाया है कि जिंदल ने ‘बेब’ और ‘बेबी’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया और रेस्तरां या मीटिंग रूम जैसे सार्वजनिक स्थान पर मिलने के लिए कहने के बावजूद होटल में मिलने पर जोर दिया। डॉक्टर ने आरोप लगाया है कि उद्योगपति ने होटल के एक कमरे में उनसे मुलाकात कर अपनी रोमांटिक रुचि और सुरक्षा का आश्वासन दिया और व्यक्तिगत उपयोग के लिए अपने क्रेडिट कार्ड का विवरण साझा किया और उन्होंने इनकार कर दिया।

 

 

इस मामले में एफआईआर के मुताबिक, 24 दिसंबर, 2021 को जिंदल ने उनके नाम पर बांद्रा वेस्ट के लक्जरी ताज लैंड्स एंड में एक सुइट रूम बुक किया था और मुलाकात की थी, जहां उन्होंने पत्नी संगीता जिंदल के साथ अपनी समस्याएं साझा कीं। उसने आरोप लगाया कि सज्जन ने उसे गले लगाया और चूमने का प्रयास किया। बाद में उद्योगपति ने व्हाट्सएप पर चुंबन इमोजी भेजकर उनसे हॉट तस्वीरें भेजने पर जोर दिया, जिसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। डॉक्टर ने अपनी शिकायत में आगे आरोप लगाया है कि सज्जन ने कार की सवारी के दौरान उनके लिए मजबूत भावनाएं व्यक्त कीं और बंगला, कार और व्यवसाय में सहायता का वादा किया। जब उसने पंजीकृत विवाह के साथ अपने रिश्ते को कानूनी बनाने के लिए कहा, तो जिंदल ने कथित तौर पर सामाजिक मानदंडों का हवाला देते हुए इनकार कर दिया और विदेश में पति-पत्नी के रूप में रहने का प्रस्ताव रखा।

 

ये भी पढ़ें : Rajasthan : अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा ने पूर्व CM पर लगाए बड़े आरोप, बोले- सचिन पायलट का फोन टैप करवाया गया

 

पीड़िता ने नाजायज गठबंधन को खारिज कर दिया और सज्जन ने उसे चर्चा करने के लिए अगले दिन मिलने के लिए कहा। वह उद्योगपति बीकेसी कॉर्पोरेट कार्यालय में उससे दोबारा मिली जहां उसने उसे जबरन चूम लिया। 5 जनवरी, 2022 को उनकी दोबारा मुलाकात हुई जहां जिंदल ने फिर से शादी को लेकर गंभीरता जताई। उसने कथित तौर पर उसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर करते हुए गले लगाया और चूमा। एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि सज्जन ने 24 जनवरी, 2022 को जेएसडब्ल्यू टॉवर, बीकेसी के पेंटहाउस में जबरन चूमा और अनुचित आचरण किया और उसे आघात पहुंचाया। सज्जन ने कथित तौर पर उसे चूमा और यौन उत्पीड़न किया और बाद में उसे धमकी दी। पीड़िता ने आरोप लगाया कि यौन शोषण के कारण उसे भावनात्मक और मानसिक पीड़ा हुई, जिसके बाद उसने फरवरी 2023 में शिकायत दर्ज कराई, जब सज्जन जिंदल के कर्मचारियों ने उसे शिकायत वापस लेने के लिए पैसे देने का वादा किया, जिसे उसने अस्वीकार कर दिया।

Exit mobile version