Home अपराध कानून Himachal Pradesh High Court में हुई 4 जजों की नियुक्ति और ट्रांसफर

Himachal Pradesh High Court में हुई 4 जजों की नियुक्ति और ट्रांसफर

Himachal Pradesh High Court :हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के चार जजों का ट्रांसफर हो गया है। हाल ही में हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने न्यायाधीशों के तबादलों और नियुक्तियों के संबंध में महत्वपूर्ण आदेश जारी किए हैं।

0
7
Himachal Pradesh High Court

Himachal Pradesh High Court: हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के चार जजों का ट्रांसफर हो गया है। हाल ही में हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने न्यायाधीशों के तबादलों और नियुक्तियों के संबंध में महत्वपूर्ण आदेश जारी किए हैं। इस आदेश के अनुसार, जिला एवं सत्र न्यायाधीश, शिमला दविंदर कुमार को उनके वर्तमान पद पर फिर से नियुक्त किया गया है।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश, कुल्लू विकास भारद्वाज को हिमाचल हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार के पद पर स्थानांतरित किया गया है। इसके अतिरिक्त, रजिस्ट्रार अजय मेहता को जिला एवं सत्र न्यायाधीश, शिमला के पद पर भेजा गया है, जिससे शिमला न्यायालय के प्रशासनिक और न्यायिक कार्यों में नई दिशा मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें :  Master Plan 2041 Yamuna Development Authority: यूपी में बनेगा नोएडा से भी बड़ा शहर, योगी सरकार ने दी मंजूरी

साथ ही, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश, फास्ट ट्रैक विशेष न्यायालय, नाहन गुरमीत को विशेष सचिव, हिमाचल सरकार, शिमला के पद पर नियुक्त किया गया है। यह तबादले और नियुक्तियां न्यायिक प्रक्रिया के सुचारु संचालन और उच्च न्यायालय के प्रशासनिक ढांचे को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से की गई हैं। इससे हिमाचल प्रदेश की न्यायपालिका में सकारात्मक बदलाव की उम्मीद की जा रही है, जिससे न्यायिक प्रक्रियाओं में तेजी और पारदर्शिता आएगी।

Transfer16102024 page 0001

Transfer16102024 page 0002