Saturday, October 5, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनTanushree Dutta: ‘मीटू’ के दो आरोपीयों ने तनुश्री दत्ता को ऑफर की...

Tanushree Dutta: ‘मीटू’ के दो आरोपीयों ने तनुश्री दत्ता को ऑफर की थी फिल्म, 6 साल से खाली बैठी है एक्ट्रेस

Tanushree Dutta: बॉलीवुड इंडस्ट्री एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता आज के समय में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। तनुश्री अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने बेबाक अंदाज के लिए भी काफी मशहूर हैं। वो हर मुद्दे पर अपनी बात रखती नजर आती हैं। वहीं साल 2018 में मी टू मूवमेंट ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था।

उस दौरान तनुश्री ने दूसरी बार नाना पाटेकर पर उनकी फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया था और हंगामा खड़ा कर दिया था। वहीं इस साल मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हेमा कमेटी की रिपोर्ट के बाद से काफी हलचल मची हुई है।

इस रिपोर्ट में आने बाद से ही कई एक्ट्रेसेस ने अपने साथ हुए यौन शोषण की घटनाओं का खुलासा किया है। जिसके बाद कई मलयालम डायरेक्टर्स और एक्टर्स के खिलाफ पुलिस में एफआईआर भी दर्ज की गई है। वहीं कई एक्ट्रेसेस को तो मीटू मूवमेंट पर बोलने के बाद काम तक मिलना बंद हो गया। तनुश्री दत्ता ने खुद इस बात का खुलासा किया कि वे 6 साल से खाली बैठी हैं।

Tanushree Dutta

मीटू के आरोपी ने ऑफर की तनुश्री को फिल्म

हाल ही में एक मीडिया चैनस संग बातचीत के दौरान तनुश्री ने इस बात का खुलासा किया कि मीटू के दो आरोपियों ने अपनी फिल्मों में काम करने के लिए कॉन्टेक्ट किया लेकिन उन्होंने उन्हें मना कर दिया क्योंकि वह गलत मिसाल कायम नहीं करना चाहती थीं।

एक्ट्रेस ने कहा, “जरूरत इस बात की है कि हर एक अभिनेता किसी उद्देश्य के लिए थोड़ा त्याग करने को तैयार हो। दिसंबर 2018 में मुझे एक बहुत बड़े निर्माता ने एक फिल्म का ऑफर दिया। उन्होंने कुछ सबसे बड़ी फिल्में बनाई हैं। लेकिन उनका निर्देशक #MeToo आरोपी था और मैंने तुरंत इस मौके को रिजेक्ट कर दिया।

इस सौदे में कौन हार रहा है? मैं। एक्ट्रेस ने आगे बताया ”मैंने लंबे समय से फिल्म में काम नहीं किया है।”तनुश्री ने आगे कहा, ”मैं सिर्फ अपीयरेंस और ब्रांड इवेंट में काम कर रही हूं। मैं वुमन एम्पावरमेंट पर बेस्ड फिल्मों में लीड रोल निभाना चाहती हूं।

लेकिन चूंकि उनका नाम मीटू के दौरान आया था, इसलिए मैं वह ऑफर नहीं लेना चाहती थी। कुछ साल बाद ऐसा वाकया दोबारा हुआ। बीच में, मैंने कुछ अच्छे प्रोजेक्ट्स साइन किए थे लेकिन मुझे बहुत बुरी तरह से निशाना बनाया गया और मेरे प्रोजेक्ट्स को नुकसान पहुंचाया गया।’

ये भी पढ़ें: Urvashi Rautela: उर्वशी रौतेला ने बांधे कंगना रनौत की तारीफों के पुल, बोलीं- ‘वह जो भी कहती है, वह सच है’

Tanushree Dutta
साल 2023 में ऑफर की थी फिल्म

तनुश्री को कोलकाता के एक निर्देशक ने एक फिल्म ऑफर की थी लेकिन एक्ट्रेस ने उसे भी इसी बहाने से ठुकरा दिया। एक्ट्रेस ने कहा, “मुझे कहानी पसंद आई और भूमिका शानदार थी। मैंने सोचा कि यह मेरे लिए बंगाली फिल्म के साथ अपने एक्टिंग करियर को फिर से शुरू करने का एक शानदार मौका है।

एक हफ्ते बाद मुझे पता चला कि उनका नाम भी #MeToo के दौरान सामने आया था। नरेशन हो चुकी थी और मैंने कुछ शर्तें भी रखी थीं, जिन पर उन्होंने सहमति जताई थीय मैं खुश थी कि कोई मेरे किरदार को और ज्यादा प्रॉमिनेंट बनाने के लिए स्क्रिप्ट पर लगन से काम कर रहा था।”

एक्ट्रेस ने कहा, “वह मेरे पास क्यों आया? उन्होंने सोचा कि मीटू को काफी टाइम हो गया है और अगर वह मुझे अपनी फिल्म में लेंगे तो ऐसा लगेगा कि मैं उनका साथ दे रही हूं। वह मेरे जरिए अपनी छवि बदलना चाहते थे।’ हो सकता है, उन्होंने यह भी सोचा हो कि चूंकि बंगाल में उनके साथ कोई काम नहीं कर रहा है, इसलिए वह एक बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ काम करेंगे और अपने लिए एक बड़ी पहचान बनाएंगे।”

तनुश्री आगे कहती हैं, ‘उनके खिलाफ कोई केस नहीं था लेकिन पूरी इंडस्ट्री ने उस महिला पर विश्वास कर लिया था। चूंकि बंगाल एक खुले विचारों वाला समाज है, इसलिए यह समझ में आता है कि उन्होंने उन पर विश्वास क्यों किया और उनका सपोर्ट क्यों किया।

और अगर मैंने वह फिल्म की, तो ऐसा लगेगा कि #MeToo की लीडर अब एक आरोपी का समर्थन कर रही हैं। मैंने विनम्रतापूर्वक मना कर दिया। इसमें एक एजेंसी शामिल थी। मैंने उनसे कहा कि मैं फिल्म को जाने देना चाहती हूं। मैंने इस मामले पर राय जानने के लिए अपने पिता से भी सलाह ली और उन्होंने मुझसे कहा कि किसी ऐसे व्यक्ति के साथ फिल्म करना नैतिक रूप से सही नहीं होगा जो आरोपी है।”

- Advertisment -
Most Popular