Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलAFG vs SA: अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, वनडे में पहली बार साउथ...

AFG vs SA: अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, वनडे में पहली बार साउथ अफ्रीका को हराया

AFG vs SA: अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को वनडे में हराकर इतिहास रच दिया है। दरअसल, तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। यह पहली बार है जब अफगानिस्तान की टीम ने वनडे में साउथ अफ्रीका को हराने में कामयाब रही।

साउथ अफ्रीका की टीम को मिली करारी हार

मुकाबले की बात करें तो मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 33.3 ओवर में 106 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 26 ओवर में 4 विकेट खोकर 107 रन बना लिए। इससे पहले अफगानिस्तान ने कभी भी वनडे फॉर्मेट में साउथ अफ्रीका के टीम को नहीं हराया था। गौरतलब है कि अफगानिस्तान की टीम वैसे भी काफी कम वनडे क्रिकेट खेलती है।

AFG vs SA

दक्षिण अफ्रीका की टीम

दक्षिण अफ्रीका टीम: रीजा हेंड्रिक्स, टोनी डी ज़ोरज़ी, एडेन मार्कराम, टेम्बा बावुमा (कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स (विकेटकीपर), जेसन स्मिथ, वियान मुल्डर, एंडिले फेहलुकवायो, लुंगी एनगिडी, ओटनील बार्टमैन, नंद्रे बर्गर, लिज़ाद विलियम्स, ब्योर्न फोर्टुइन, काइल वेरेन, एंडिल सिमलेन, नकाबा पीटर।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

अफगानिस्तान टीम: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), रियाज़ हसन, अज़मतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), गुलबदीन नायब, राशिद खान, इकराम अलिखिल, फजलहक फारूकी, अल्लाह ग़ज़नफ़र, फ़रीद अहमद मलिक, दरविश रसूली, अब्दुल मलिक, बिलाल सामी, नांगेयालिया खारोटे, नवीद जादरान।

Read More: Afganistan Cricket: आर श्रीधर को मिली नई जिम्मेदारी, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बने असिस्टेंट कोच

- Advertisment -
Most Popular