Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलMorne Morkel: टीम इंडिया के जुड़ भावुक हुए मोर्ने मोर्केल, बोले- मेरे...

Morne Morkel: टीम इंडिया के जुड़ भावुक हुए मोर्ने मोर्केल, बोले- मेरे लिए रिश्ते बनाना…’

Morne Morkel: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट क्रिकेट सीरीज 19 सितंबर से खेली जाएगी। इस मैच से पहले ही टीम इंडिया चेन्नई में पहुंच चुकी है। टीम यहां मैच से पहले एक सप्ताह का कैंप करेगी। रोहित शर्मा की कप्तानी में यह टेस्ट मैच खेला जाएगा जहां बतौर हेड कोच गौतम गंभीर का टेस्ट क्रिकेट में पहला टास्क होगा। वहीं, बतौर बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्केल के लिए लिए भी यह पहला टास्क होगा। इस बीच अब उन्होंने भारतीय टीम के साथ जुड़ने के बाद अपने आगे के प्लान, भारतीय गेंदबाजी और अपने अनुभवों को लेकर खुलासा किया है।

रिश्ते बनाना मेरे लिए महत्वपूर्ण – मोर्ने मोर्केल

मोर्केल ने कहा, जब मैंने कॉल समाप्त की, तो मैं कमरे में लगभग पांच मिनट तक बैठा रहा और इस पर विचार करता रहा और मैंने सबसे पहले अपने पिता को फोन किया। उन्होंने मुझसे बात की, मैं अपनी पत्नी के पास भी नहीं गया। आप जानते हैं, आम तौर पर वे कहते हैं कि पहले अपनी पत्नी के पास जाओ, लेकिन मैंने अपने पिता से बात की। यह मेरे लिए काफी खास पल है। मैं बस इतना खुश हूं कि हमने आखिरकार चीजों को आगे बढ़ाया, और मैं यहां हूं।

मोर्केल ने आगे कहा, यह महत्वपूर्ण है कि खिलाड़ियों के साथ अच्छा तालमेल बिठाया जाए। मैंने कुछ खिलाड़ियों के साथ काफी क्रिकेट खेला है। मैंने आईपीएल में खेलने वाले कुछ खिलाड़ियों को देखा है और उनसे थोड़ा बहुत जुड़ा हूं। अब एक शिविर में रहना, दोस्ती करना और रिश्ते बनाना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

गौतम गंभीर की पहली पसंद थे मोर्ने

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के 39 साल के मोर्कल नए मुख्य कोच गौतम गंभीर की पहली पसंद थे। दोनों ने आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स में साथ काम किया है। इससे पहले, गंभीर और मोर्कल कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम में भी तीन सीजन तक एक दूसरे के साथ काम कर चुके हैं। मोर्कल का भारतीय टीम के साथ गेंदबाजी कोच के रूप में पहला काम बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज होगा।

Team India New Bowling Coach: Morne Morkel होंगे भारत के नए बॉलिंग कोच, गंभीर ने BCCI के सामने रखी थी शर्त

- Advertisment -
Most Popular