Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलPakistan Cricket: 'शाहीन को कप्तानी से हटाना गलत..' पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर...

Pakistan Cricket: ‘शाहीन को कप्तानी से हटाना गलत..’ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर मोइन खान का फूटा गुस्सा

Pakistan Cricket: पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान क्रिकेट में कई बदलाव देखने को मिले हैं। बाबर आजम कप्तान बनते हैं और टीम को नेतृत्व करते हैं। पिछले साल वनडे विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद तीनों प्रारूप की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद शाहीन अफरीदी को टी20 का कप्तान बनाया गया था। लेकिन टी20 विश्व कप से ठीक पहले शाहीन से टी20 कप्तानी छीन ली गई। इसके बाद फिर से बाबर को सौंप दी गई थी। इस पर जमकर बवाल हुआ था। अब इस मामले पर 1992 विश्व कप विजेता पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहे और टीम के पूर्व कप्तान मोइन खान ने बयान दिया है।

शाहीन की कप्तानी को लेकर बोले मोइन खान

दरअसल, मोइन खान ने कहा कि शाहीन को टी20 कप्तान के रूप में हटाना अन्यायपूर्ण था। उन्हें और समय दिया जाना चाहिए था। मोइन ने क्रिकेट पाकिस्तान को बताया, ‘शाहीन अफरीदी में टीम का नेतृत्व करने की क्षमता है और बाकी खिलाड़ी भी उन्हें काफी पसंद करते हैं। वह टी20 में कप्तानी के लिए बेहतरीन पसंद हैं। व्हाइट बॉल के क्रिकेट में मुझे नहीं लगता कि कोई और इस भूमिका के लिए उपयुक्त है। उन्हें कप्तानी से हटाना अन्यायपूर्ण था।

Moin Khan Slams Removal Of Shaheen Afridi As Captain: Calls It An 'Unjust' Decision News24 -

पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन को लेकर उन्होनें आगे कहा, ‘वह सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ियों में से एक हैं और मैंने देखा है कि कप्तानी से हटाए जाने के बाद से उनके प्रदर्शन में थोड़ी गिरावट आई है। आप अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कैसे कर सकते हो अगर आप खिलाड़ियों को आत्मविश्वास नहीं दोगे। उन्हें कप्तान के रूप में कुछ समय दिया जाना चाहिए था।’

बाबर आजम की कप्तानी ने सभी को किया निराश

बता दें कि बाबर के हटने के बाद अफरीदी ने टी20 इंटरनेशनल में कप्तानी संभाली। हालांकि न्यूज़ीलैंड दौरे पर हुई 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 4-1 से हार के बाद शाहीन को हटा दिया गया था। इसके बाद पीसीबी ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में बाबर को दोबारा कप्तान बना दिया था और टेस्ट क्रिकेट की कमान शान मसूद को सौंप दी थी। हालांकि दोनों ने बतौर कप्तान बेहद निराश किया है।

ये भी पढ़ें: Babar Azam : ‘जिम्बाबर’ कहने पर भड़के बाबर, बोतल फेंककर मारने की कोशिश की

- Advertisment -
Most Popular