Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनRajkumar Rao: राजकुमार राव ने अपनी आर्थिक तंगी भरे दिनों को किया...

Rajkumar Rao: राजकुमार राव ने अपनी आर्थिक तंगी भरे दिनों को किया याद, बोलें- ‘कुछ वर्षों तक स्कूल के…’

Rajkumar Rao: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर राजकुमार राव इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म स्त्री 2 को लेकर लगातार सुर्खियों में छाए हुए हैं। इस फिल्म में राजकुमार के अलावा श्रद्धा कपूर, अपारशक्ति खुराना और पंकज त्रिपाठी लीज रोल में नजर आ रहें हैं। ‘स्त्री 2’ इस वक्त बॉक्स ऑफिस पर पैसे बरसा रही है।

फिल्म को दर्शकों और फिल्म आलोचकों से काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, जो इसकी कमाई में भी झलकती है। इस बीच राजकुमार राव ने हाल ही में अपनी साधारण शुरुआत के बारे में बताते हुए कहा कि उनके परिवार ने कभी गरीबी से संघर्ष नहीं किया। मगर ऐसे साल भी थे जब उनके स्कूल के शिक्षकों ने उनकी फीस भरने के लिए पैसे दिए।

egeregeegg

राजकुमार राव ने की मां की तारीफ

बता दें कि राजकुमार ने अपनी मां की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने हमें पालन-पोषण देने के लिए हर संभव प्रयास किया। कई बार जब हालात मुश्किल होते थे तो वह कभी-कभी रिश्तेदारों से पैसे उधार भी लेती थीं। राजकुमार राव ने गुरूग्राम में बिताए अपने बचपन के बारे में बात की।

उन्होंने कहा कि वह हमेशा से जानते थे कि वह एक एक्टर बनना चाहते हैं। राजकुमार राव ने आगे कहा, ‘मैं एक संयुक्त परिवार में पला-बढ़ा हूं। मेरे दो बड़े भाई-बहन हैं। मेरी शुरुआत साधारण थी। मैं पैसे के साथ बड़ा नहीं हुआ। इसलिए वित्तीय तनाव हमेशा बना रहा। ऐसा नहीं था कि हम भूख से मर रहे थे।

मगर हम किसी तरह से अपना गुजारा कर रहे थे।’ राजकुमार ने बताया कि उनकी मां ने उन्हें कभी भी वित्तीय संकट का एहसास नहीं होने दिया। उन्होंने  हमेशा हर व्यवस्था की ताकि उन्हें किसी चीज की कमी न हो। उन्होंने बताया, स्कूल की किताबों और ट्यूशन फीस के लिए वह कभी-कभी हमारे रिश्तेदारों से मदद मांगती थीं।

इस तरह उन्होंने हमारा पालन-पोषण किया। दो या तीन साल स्कूल के शिक्षकों ने हमारी फीस भरी। क्योंकि हम तीन थे और स्कूल की फीस के लिए पैसे नहीं थे। वे नहीं चाहते थे कि हमें स्कूल से निकाल दिया जाए, इसलिए उन्होंने हमारे लिए पैसे जुटाए।

एक्टर ने आगे कहा, ‘मगर मेरा बचपन बहुत मजेदार था, मैं हमेशा बाहर रहता था।’ फिल्म इंडस्ट्री में पनी शुरुआती सफलता के तुरंत बाद राजकुमार राव ने अपनीं मां को खो दिया। इसके बाद 2019 में उनके पिता का निधन हो गया था।

ये भी पढ़ें: Nani: अरशद वारसी को लेकर दिए हुए बयान से मुकरे नानी, कहा- ‘मुझे पछतावा….’

Rajkumar Rao

फिल्म में नजर आ रहें है ये सितारें

‘स्त्री 2’ की बात करें तो यह एक हॉरर-कॉमेडी फिल्म है, जो दर्शकों को हंसाने के साथ-साथ डराने का वादा करती है। ये साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘स्त्री’ का अगला भाग है, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

‘स्त्री 2’ में श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव पंकज त्रिपाठी, आपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी सहित कई कलाकारों ने अहम रोल प्ले किया है। फिल्म में अक्षय कुमार और तमन्ना भाटिया ने कैमियो किया है। मैडॉक फिल्म्स और जियो स्टूडियोज बैनर के तहत दिनेश विजान और ज्योति देशपांडे ने इसे प्रोड्यूस किया है।

- Advertisment -
Most Popular