Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलVinesh Phogat के साथ हुए 'हादसे' के सहमा भारत, साक्षी मलिक, पीवी...

Vinesh Phogat के साथ हुए ‘हादसे’ के सहमा भारत, साक्षी मलिक, पीवी सिंधू ने लिखा भावुक पोस्ट

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक में अयोग्य घोषित होने के बाद विनेश फोगाट को बड़ा झटका लगा है। विनेश की तबीयत खराब हो गई है। एक बार फिर से गोल्ड मेडल का सपना चकनाचूर हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में खबर आयी कि वह वेट के दौरान 50 किलोग्राम से लगभग 100 ग्राम अधिक निकलीं। नियम इसकी अनुमति नहीं देते और उसे अयोग्य घोषित कर दिया गया है। इस घटना के बाद कई लोगों ने विनेश का हौसलाअफजाई किया है। पीवी सिंधू से लेकर साक्षी मलिक तक सभी ने विनेश के लिए सोशल मीडिया पर भावूक कर देने वाला पोस्ट लिखा है।

साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया पर लिखा भावुक पोस्ट

ओलंपिक विजेता साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “मेरा दिल घबराया हुआ और परेशान है। विनेश ने जो किया है वह कल्पना से परे है। यह शायद इस ओलंपिक में किसी भारतीय एथलीट के साथ हुई सबसे विनाशकारी घटना है। हम सोच भी नहीं सकते कि वह किस दौर से गुजर रही होगी। अगर ऐसा संभव होता, तो मैं अपना पदक विनेश को दे देती।”

Vinesh Phogat to be disqualified? India's star wrestler possibly to lose medal at Paris Olympics over weight issues - BusinessToday

पीवी सिंधू ने भी विनेश का किया समर्थन | Vinesh Phogat

वहीं, महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने भी विनेश का समर्थन किया है। सिंधू ने लिखा, “विनेश फोगाट, आप हमेशा हमारी नजरों में चैंपियन रहेंगी। मैं बहुत शिद्दत से आपके गोल्ड जीतने की उम्मीद कर रही थी। मैंने आपके साथ पीडीसीएसई में थोड़ा ला समय बिताया था और देखा था कि आप बेहतर होने की ललक रखने वाली सुपरह्यूमन हो। ये प्रेराणदायी है। मैं आपके साथ हमेशा से खड़ी हूं, पूरे यूनिवर्स की पॉजिटिव एनर्जी आपके लिए।”

विनेश के नाम नया कीर्तिमान | Vinesh Phogat

बता दें कि विनेश फोगाट ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान थीं। मंगलवार को उन्होंने सेमीफाइनल में क्यूबा की लोपेज गुजमान को 5-0 से हराया था। फाइनल में विनेश का अमेरिका की सारा एन हिल्डब्रांड से मुकाबला होना था। हालांकि, अब उन्हें डिस्क्वॉलिफाई कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: पेरिस ओलिंपिक से बाहर हुईं विनेश फोगाट, फैसला सुनकर विनेश की तबीयत बिगड़ी

- Advertisment -
Most Popular