Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलParis Olympics 2024: नीरज चोपड़ा और विनेश फोगाट ने दिलाई भारत को...

Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा और विनेश फोगाट ने दिलाई भारत को खुशी, हॉकी पर भी भारत की नजर

Paris Olympics 2024: भारत के गोल्डन बॉय’ नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 के फाइनल के लिए क्वलीफाई कर लिया है। नीरज ने अपना पहला ही थ्रो 89.34 मीटर की दूरी तक फेंककर फाइनल में जगह बनाई। नीरज क्वालीफाइंग राउंड में टॉप में रहे और उनके अलावा कोई भी एथलीट 89 मीटर का मार्क क्रॉस नहीं कर पाया है। यह सीजन में उनका बेस्ट थ्रो है। नीरज ने पहले ही थ्रो से फाइनल में अपनी जगह बना ली।

विनेश फोगाट और नीरज चोपड़ा ने किया कमाल

इसके अलावा क्वॉटर फाइनल में विनेश ने कड़ी टक्कर में यूक्रेन की लिवाच को 7-5 से हरा दिया और सीधे सेमीफाइनल में एंट्री मारी है। विनेश फोगाट अब ओलंपिक मेडल से सिर्फ एक जीत दूर हैं। उनका सेमीफाइनल मुकाबला भी आज रात में ही हो जाएगा, जहां जीत दर्ज करने पर वो फाइनल में पहुंच जाएंगी और उनका मेडल पक्का हो जाएगा। सेमीफाइनल में विनेश फोगाट का मुकाबला क्यूबा की गुजमान लोपेज से होगा।

Paris Olympics 2024

पुरुष हॉकी में भारतीय टीम का सेमीफाइनल मुकाबला आज |Paris Olympics 2024

बता दें कि पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 86.59 मीटर दूर भाला फेंक कर फाइनल में जगह बना ली। दूसरी ओर, भारत के किशोर जेना पेरिस ओलंपिक में मेंस जेवलिन इवेंट के क्वालीफिकेशन राउंड में 84 मीटर का आंकड़ा पार करने में विफल रहे। पुरुष हॉकी में भारतीय टीम आज सेमीफाइनल मैच में उतरेगी। उसका मुकाबला जर्मनी से होगा। टीम इंडिया ने टोक्यो ओलंपिक में जर्मनी को हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। भारत की नजर 44 साल बाद ओलंपिक के फाइनल में जगह बनाने पर है।

ये भी पढ़ें: Paris Olympic Opening ceremony में छिड़ा विवाद, जीसस का हुआ अपमान ?

- Advertisment -
Most Popular