Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनAnurag Kashyap: अनुराग कश्यप ने बॉलीवुड को लेकर कही बड़ी बात, बोलें-...

Anurag Kashyap: अनुराग कश्यप ने बॉलीवुड को लेकर कही बड़ी बात, बोलें- ‘बॉलीवुड में स्टार पावर को दिया जाता है महत्व’

Anurag Kashyap: बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं। अनुराग ने इंडस्ट्री के कई हिट फिल्में दी हैं। साथ ही फैंस भी उनकी फिल्मों की तारीफ करते नहीं थकरते हैं। आए दिन फिल्ममेकर कुछ न कुछ ऐसी टिप्पणी कर देते हैं, जिसे लेकर वो लाइमलाइट में छा जाते हैं।

वहीं हाल ही में अनुराग ने बॉलीवुड में स्टार पावर पर जोर दिए जाने को लेकर अपने विचार साझा किए हैं। उन्होंने कहा कि यह एक प्रमुख कारण है कि दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग बॉलीवुड से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। कश्यप ने हाल ही में रिलीज हुई फिल्मों की तारीफ करते हुए कहा कि बॉलीवुड अक्सर प्रामाणिक कहानी कहने की तुलना में स्टार पावर को प्राथमिकता देता है।

Anurag Kashyap

बॉलीवुड देता है स्टार पावर को महत्व

बता दें कि एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनुराग कश्यप ने फहाद फाजिल अभिनीत फिल्म ‘आवेशम’ की प्रशंसा की और कहा कि फिल्म के निर्माता महत्वपूर्ण भूमिकाओं में तीन प्रभावशाली लोगों को कास्ट करने में साहसी थे। उन्होंने आगे कहा कि बॉलीवुड में, वह इन भूमिकाओं को बड़े सितारों से भर देते हैं, वास्तविक कहानी बताने के बजाय स्टार पावर पर ज्यादा जोर देते हैं।

अनुराग कश्यप ने कहा कि बॉलीवुड अक्सर दोहराए जाने वाले फार्मूलों पर काम करता है, लेकिन बॉक्स से बाहर निकलने पर असाधारण फिल्में बन सकती हैं। अनुराग ने पिछले साल आई फिल्म ‘12वीं फेल’ और ‘लापता लेडीज’ की प्रशंसा करते हुए कहा कि मौलिकता ही  उनकी सफलता की कुंजी है। उन्होंने एक्शन ड्रामा फिल्म ‘किल’ की भी प्रशंसा की।

ये भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 3 Winner: सना मकबूल ने जीती बिग बॉस ओटीटी 3 का खिताब, विनर बनने के बाद सामने आया एक्ट्रेस का रिएक्शन

Anurag Kashyap

पहले भी उठा चुके है सवाल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक पुराने इंटरव्यू में फिल्म निर्माता-अभिनेता ने बॉलीवुड पर पैसे बर्बाद करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था, ‘बहुत सारा पैसा जो खर्च किया जाता है, वह फिल्म बनाने में नहीं जाता है। यह पैसे साज-सज्जा और दल-बल पर खर्च होता है।’

उन्होंने जोर देते हुए कहा था कि  फिल्म निर्माण एक गंभीर उपक्रम है, जिसमें कड़ी मेहनत और रचनात्मकता शामिल है, न कि केवल एक आरामदेह गतिविधि। उन्होंने बताया था कि बजट का एक बड़ा हिस्सा उपकरणों और सहायक कर्मचारियों पर खर्च किया जाता है।

- Advertisment -
Most Popular