Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलDelhi Premier League: West Delhi Lions में नवदीप सैनी की एंट्री,...

Delhi Premier League: West Delhi Lions में नवदीप सैनी की एंट्री, 17 अगस्त से शुरू हो रहा डीपीएल

Delhi Premier League : दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) का मंच तैयार है. 17 अगस्त से दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में इस टी20 लीग की शुरूआत को लेकर क्रिकेट प्रेमियों के बीच खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. शुक्रवार को दिल्ली के द लीला पेलेस होटल में दिल्ली प्रीमियर लीग के लॉन्च इवेंट और ऑक्शन का आयोजन किया गया. लीग का लोगो, ट्राफी और लीग में शामिल हो रही 6 पुरूष टीमों की जर्सी भी सामने आई.

Delhi Premier League

इस टी20 लीग में पुरूषों की 6 टीमें वेस्ट दिल्ली लायंस, नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स, साउथ दिल्ली सुपरस्टार, पुरानी दिल्ली -6, सेंट्रल दिल्ली किंग्स, ईस्ट दिल्ली राइडर्स भाग ले रही है. बता दे कि 17 अगस्त को दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडिय में इस लीग के उद्धाटन समारोह का आयोजन किया जाएगा.

20 दिनों में होंगे 40 मैच | Delhi Premier League

डीडीसीए के अध्यक्ष रोहन जेटली ने कल लीग के लॉन्च इवेंट के दौरान जानकारी दी कि डीपीएल के उद्धाटन सत्र के दौरान ऋषभ पंत, नवदीप सैनी, हर्षित राणा जैसे भारतीय टीम के खिलाड़ी शामिल होंगे. सामने आई जानकारी के मुताबिक इस लीग में हर दिन 2 मैच होंगे. डीपीएल की शुरूआत 17 अगस्त से शुरू होगी और 8 सितंबर को लीग का फाइन मैच खेला जाएगा.

यानि 20 दिनों में 40 मैच. दोपहर के तीन दिन का पहला मैच और शाम के सात बजे दूसरा मैच खेला जाएगा. डीडीसीए पहली बार टी20 लीग का आयोजन करने जा रहा है जिसको लेकर दिल्ली के क्रिकेट प्रेमियों में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

Delhi Premier League

तेज गेंदबाज नवदीप सेनी वेस्ट दिल्ली लायंस में खेलेंगे | Delhi Premier League

दिल्ली प्रीमियर लीग में शामिल वेस्ट दिल्ली लायंस ने लीग को लेकर अपनी कमर कस ली है. टीम ऑनर डॉ. राजन चोपड़ा ने लीग को लेकर उत्साह जताया है. उन्होंने कहा कि हमारी टीम लीग में चौंके और छक्के की बरसात और विपक्षी टीम की गिल्लियां उड़ाने को तैयार है.

Delhi Premier League

उन्होंने बताया कि वेस्ट दिल्ली लायंस में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सेनी गेंदबाजी करते नजर आएंगे. साथ ही कई खिलाड़ी जो कि भारतीय टीम और आईपीएल और साथ ही अंडर -19 तथा कई महत्वपूर्ण क्रिकट लीग में खेल चुके है वे वेस्ट दिल्ली लायंस टीम का हिस्सा है.

Delhi Premier League

नवदीप सेनी और वेस्ट दिल्ली लायंस मीडिया में छाया | Delhi Premier League

आपको बता दे कि कल दिल्ली के लीला पेलेस होटल में डीपीएल के लॉन्च और ऑक्शन इवेंट की खबर प्रमुखता से अखबार, डिजिटल और सोशल मीडिया तथा सेटेलाइट न्यूज चैनलों पर छपी. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज नवदीण सेनी वेस्ट दिल्ली लायंस टीम का हिस्सा होंगे इस खबर को प्रमुखता से मीडिया संस्थानों ने अपने प्लेटाफार्म पर जगह दी. वेस्ट दिल्ली लांयस टीम में नवदीप सैनी और अन्य खिलाड़ियों के खेलने की खबर को Times Of India,ANI,UNI, IANS, कश्मीर न्यूज लाइन, WNN,Sports Now,Cricket n More,ओडिशा पोस्ट, महाराष्ट्र समाचार, Indian Economic Observer, Telangana Journal जैसे मीडिया संस्थानों ने

Delhi Premier League

अरूण जेटली स्टेडियम बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग से कम नहीं | Delhi Premier League

अब बात अगर दिल्ली स्थित अरूण जेटली स्टेडियम की करें तो पहले इस स्टेडियम का नाम फिरोज शाह कोटला स्टेडियम था. इसके बाद डीडीसीए द्वारा 12 सितंबर 2022 में फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरूण जेटली स्टेडियम कर दिया गया. ये मैदान बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है.

ये भी पढ़ें : Delhi Premier League Auction: वेस्ट दिल्ली लायंस ने नवदीप सेनी, ऋतिक शौकीन जैसे खिलाड़ियो को खरीदा

ये भारत के छोटे मैदानों में से एक है. यहां बड़े स्कोर देखने को मिलते हैं. बल्लेबाजों यहां रन बनाने में आसानी होती है ऐसा माना जाता है. गेंदबाजों को ये पिच परेशान करती है. इंडियन प्रीमयर लीग के दौरान यहां होने वाले मैचों के दौरान बल्लेबाजों को मिलने मदद इस बात का सबूत है कि ये पिच बल्लेबाजों की सहायक है.

Delhi Premier League

दिल्ली के अरूण जटेली स्टेडियम में भारतीय टीम के दो क्रिकेटर गौतम गंभीर और विराट कोहली कै नाम पर स्टेंड है. दिल्ली का अरूण जेटली स्टेडियम एक ऐतहासिक मैदान है जहां कई अंरराष्ट्रीय मैच खेले गए है. इस स्टेडियम पर कई टी20 विश्व कप मैच, वनडे विश्व कप मैच और कई लीग मैच तथा टेस्ट मैचों का आयोजन किया जा चुका है. गौरतलब है कि दिल्ली का अरूण जेटली स्टेडियम भारत के प्रमुख मैदानों में से एक है.

 

- Advertisment -
Most Popular