Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs SL 1st ODI: पहले ही मैच में फ्लॉप दिखी भारतीय...

IND vs SL 1st ODI: पहले ही मैच में फ्लॉप दिखी भारतीय अनुभवी टीम, 1 रन के लिए तरस गए भारतीय बल्लेबाज

IND vs SL 1st ODI: टी20 में 3-0 से सूपड़ा साफ करने के बाद भारतीय टीम ने वनडे में खराब शुरुआत की है। दरअसल, भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में खेला गया वनडे सीरीज का पहला मैच टाई हो गया। श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 230 रन बनाए थे। जिसके जवाब में भारतीय टीम 47.5 ओवरों में ऑल आउट होने तक 230 रन बनाए और मैच टाई हो गया। श्रीलंका की ओर सेदुनिथ वेल्लालग ने 67 रनों की शानदार पारी खेली। पथुम निसंका ने 56 रन बनाए। वहीं भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 58 रनों की पारी खेली। केएल राहुल 31 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, शिवम दुबे ने 25 रनों का योगदान दिया।

टॉस जीतकर श्रीलंका ने की बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। अविष्का फर्नांडो जल्द ही अपना विकेट गंवा बैठे। फिर निसांका और कुसल मेंडिस (14 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 39 जोड़कर वापसी की कोशिश की। भारतीय गेंदबाजों का प्रयास भी अच्छा रहा, जिन्होंने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खराब शॉट खेलने पर मजबूर किया।

पूरे मैच में दबाव बनाकर रखा और बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने दिए। श्रीलंका का स्कोर दो विकेट पर 46 रन से 27वें ओवर में पांच विकेट पर 101 रन हो गया। एक छोर से विकेट गिरते रहे लेकिन दूसरे छोर पर दुनिथ वेलालागे जमे रहे, उन्होंने 59 गेंद में अपना पहला वनडे अर्धशतक बनाया और अपनी टीम को 200 रन का आंकड़ा पार कराया।

IND vs SL 1st ODI: पहले ही मैच में फ्लॉप दिखी भारतीय अनुभवी टीम, 1 रन के लिए तरस गए भारतीय बल्लेबाज

230 रन नहीं बना पाई भारतीय टीम |IND vs SL 1st ODI

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत काफी बढ़िया रही थी। रोहित शर्मा ने माहौल को सेट कर दिया था। उन्होनें विस्फोटक अंदाज में पारी की शरुआत की। हालांकि, विराट कोहली और मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। जब विराट, गिल और अय्यर जैसे बल्लेबाज सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। अंत में राहुल और अक्षर ने एक बार फिर मैच बना दिया। लेकिन दोनों के आउट होने के बाद एक बार फिर टीम इंडिया मुश्किल में आ गई।

क्रीज पर आए शिवम दुबे ने अपनी आतिशी बैटिंग से मैच में जान डाली और 48वें ओवर में भारत को जीत के लिए महज 1 रन की दरकार थी। लेकिन कप्तान असलंका ने दो गेंदो पर दो विकेट लेकर टीम इंडिया को एक रन बनाने के लिए तरसा दिया टीम इंडिया 230 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

ये भी पढ़ें: IND vs SL 1st ODI 2024 Pitch Report, Weather Report

- Advertisment -
Most Popular