Tuesday, October 22, 2024
MGU Meghalaya
HomeभारतModi Cabinet : सूत्रों ने शपथ लेने वाले मंत्रियों के विभाग...

Modi Cabinet : सूत्रों ने शपथ लेने वाले मंत्रियों के विभाग को लेकर किया बड़ा दावा, देखिए सूची

Modi Cabinet : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में लगातार तीसरी बार बनी एनडीए की सरकार बनी है। रविवार को राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. साथ ही रविवार को प्रधानमंत्री मोदी समेत कुल 73 सांसदों ने मंत्रीपद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में श्रीलंका और बांग्लादेश सहित भारत के कई पड़ोसी देशों के नेताओं ने हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें : Narendra Modi Cabinet : इस बार के मंत्रिमंडल में सात महिला मंत्रियों को भी मिली जगह, कुल 73 सासदों ने लिया शपथ

इसी बीच अब मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में विभाग बटवारें यानि की किस मंत्री को कौन सा विभाग दिया जाएगा इसको लेकर अटकलों का दौर जारी है। सभी जानना चाहते हैं कि किस मंत्री को कौन सा मंत्रालय दिया जाएगा।

Modi Cabinet

इसी बीच सूत्रों की माने तो नितिन गडकरी को लगातार तीसरी बार सड़क परिवहन मंत्रालय सौंपा गया है। सूत्रों का कहना है कि सड़क एंव परिवहन मंत्रालय एक बार फिर नितिन गडकरी को दिया गया है। इसमें किसी भी तरह का बदलाव मोदी सरकार नहीं करेगी, ऐसा सूत्रों का दावा है।

साथ ही । साथ ही सूत्रों ने दावा किया है कि अजय टम्टा को सड़क एंव परिवहन मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया जा सकता है। सड़क एंव राजमार्ग मंत्रालय को लेकर सूत्रों ने ये भी दावा किया है कि पूर्व दिल्ली से सांसद हर्ष मल्होत्रा को सड़क एंव परिवहन मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया जा सकता है। गौरतलब है कि आज प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में नई दिल्ली में केंद्रीय केबिनेट की मीटिंग हुई है।साथ ही इसी बीच सूत्रों ने अन्य विभागों को लेकर भी दावा किया है जहां सूत्रों की माने तो रक्षा मंत्रालय एक बार फिर राजनाथ सिंह के पास रह सकता है।

साथ ही भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को स्वास्थय विभाग का जिम्मा सौंपा जा सकता है तथा सूत्रों का दावा है कि धर्मेंद्र प्रधान को शिक्षा विभाग का जिम्मा दिया जा सकता है। सूत्रों की माने तो हरियाणा के पूर्व सीएम और करनाल सीट से चुनाव जीतने वाले मनोहरलाल खट्टर को उर्जा एंव आवास और शहरी मामलों के मंत्रालया का जिम्मा सौंपा जा सकता है। गौरतलब है कि कल रविवार को प्रधानमंत्री मोदी समेत कुल 73 सांसदों ने मंत्रीपद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में श्रीलंका और बांग्लादेश सहित भारत के कई पड़ोसी देशों के नेताओं ने हिस्सा लिया है।

- Advertisment -
Most Popular