Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeराजनीतिPM Modi : पीएम मोदी के एकांतवास पर कांगेस को आपत्ति,...

PM Modi : पीएम मोदी के एकांतवास पर कांगेस को आपत्ति, खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा

PM Modi : लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम और सातवें चरण का मतदान 1 जून को होने वाला है. इसी बीच पीएम मोदी 30 मई को चुनाव प्रचार समाप्त कर कन्याकुमारी में बने विकेकानंद रॉक मेमोरियल में ‘एकांतवास’ पर जाने वाले हैं। रॉक मेमोरियल में बने ध्यान मंडपम में पीएम मोदी दो दिनों तक ध्यान लगाएंगे। मोदी के यहाँ आने से सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें : Bihar : नीतीश कुमार को लेकर तेजस्वी का बड़ा दावा, कहा – वें गठबंधन तब करेंगे न जब उनकी जेडी(यू) रहेगी

अब इसको लेकर  कांग्रेस पार्टी ने आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग का रूख किया है। मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर विपक्ष पार्टी ने चुनाव आयोग में एक याचिका दायर किया है जिसमे कहा गया है कि मोदी के इस कार्यक्रम को किसी भी मिडिया चैनल पर प्रसारित नहीं किया जाना चाहिए। ये चुनाव के आचार सहिंता के खिलाफ है। विपक्ष ने ये भी आरोप कि ये मोदी का धार्मिक एजेंडा है सभी वोटरों को लुभाने का।

PM Modi

 

पीएम मोदी को जो भी प्रोग्राम करना है वो 1 जून के बाद करें – कांग्रेस

याचिका में ये भी लिखा गया है कि मोदी को जो भी प्रोग्राम करना है वो 1 जून के बाद करें। 1 जून के पहले ऐसा करना आचार संहिता का उल्लघन है। इस पर चुनाव आयोग को प्रतिक्रिया देना होगा। बता देकि  प्रधानमंत्री मोदी यहां के प्रसिद्ध श्री भगवती अम्मन मंदिर में पूजा करेंगे, और साथ में 30 मई की शाम से एक जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान लगाएंगे।

विवेकानंद रॉक मेमोरियल

विवेकानंद रॉक मेमोरियल जिस चट्टान पर स्थित है, वहां कन्याकुमारी देवी का मंदिर भी स्थित है. जहां दर्शन के लिए देशभर से लोग आते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि रॉक मेमोरियल के बगल में संत तिरुवल्लुर की मूर्ति भी है। विवेकानंद रॉक मेमोरियल के निचले हिस्से तक भी पर्यटकों को जाने देने की संभावना पर विचार हो रहा है। इस पर जल्द ही फैसला लिया जा सकता है।

- Advertisment -
Most Popular