Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
Homeखेलरिंकू सिंह को मौका न देने की असली वजह आई सामने, बीसीसीआई...

रिंकू सिंह को मौका न देने की असली वजह आई सामने, बीसीसीआई सूत्र ने कहा- “एक-एक कर सबकी आएगी बारी..”

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। अजीत आगरकर की सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने युवाओं को मौका दिया है और विराट-रोहित जैसे सीनियर खिलाड़ियों को मौका दिया है। अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को कप्‍तान बनाया गया और सूर्यकुमार यादव को उप-कप्‍तान की जिम्‍मेदारी सौंपी गई। हालांकि, एक खिलाड़ी जिसको टीम मे होने की संभावना काफी ज्यादा बतायी जा रही थी, उसे टीम में शामिल नहीं किया गया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं रिंकू सिंह की जिन्होनें आईपीएल में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। सोशल मीडिया पर इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। फैंस तरह तरह के मीम्स बना रहें हैं ओर सोशल मीडिया पर शेयर भी कर रहें हैं।

एक समय पर सभी को नहीं आजमाना चाहत बीसीसीआई

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि रिंकू सिंह को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में जगह क्‍यों नहीं मिली। बीसीसीआई सूत्र ने कहा कि रिंकू सिंह को आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में आजमाया जाएगा, जो कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच के पांच दिन बाद शुरू होगी।

इंडियन एक्‍सप्रेस ने बीसीसीआई के सूत्र के हवाले से रिपोर्ट में कहा, रिंकू सिंह को इसलिए नहीं चुना गया क्‍योंकि बोर्ड एक ही सीरीज में सभी को आजमाने के पक्ष में नहीं हैं। बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ”रिंकू सिंह और आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करने वाले अन्‍य खिलाड़‍ियों को आयरलैंड भेजा जाएगा क्‍योंकि चयन समिति एक समय पर सभी को नहीं आजमाना चाहती है। भारतीय वनडे टीम में सात खिलाड़ी हैं, जो टी20 नहीं खेलेंगे। वो खिलाड़ी हमारे लिए महत्‍वपूर्ण हैं क्‍योंकि वो एशिया कप में खेलेंगे।”

आईपीएल मे मारे थे लगातार पांच छक्के

गौरतलब है कि भारतीय टीम के पास इस समय अच्‍छा मैच फिनिशर नहीं हैं। रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में कई मौकों पर खुद को बेहतर मैच फिनिशर साबित किया। गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्‍के जमाकर कोलकाता नाइटराइडर्स को जीत दिलाने वाला मुकाबला भला कोई फैन कैसे भूल सकता है। मीडिल ऑर्डर में रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर चोटिल हैं ऐसे में उनका होना टीम के लिए लाभदायक साबित हो सकता था।

 

- Advertisment -
Most Popular