Thursday, October 17, 2024
MGU Meghalaya
Homeखेल“...इस खिलाड़ी पर रखना होगा विशेष ध्यान” गांगुली ने बीसीसीआई को दे...

“…इस खिलाड़ी पर रखना होगा विशेष ध्यान” गांगुली ने बीसीसीआई को दे दी नसीहत

विश्व के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने खास तौर पर तैयारियां शुरु कर दी है। भारत के मेजबानी में अक्टूबर महीनें से विश्व कप खेला जाना है। इसके लिए आईसीसी ने विश्व कप का शेड्यूल जारी कर दिया है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे के साथ इस अभियान की शुरुआत करेगी। इसके लिए  बीसीसीआई ने भारतीय टीम के स्कॉड का एलान पहले ही कर दिया है। इसमें भारत के युवाओं को मौका दिया गया है। यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को एक खिलाड़ी पर नजर रखने को कहा है। दरअसल, उन्होने युजवेंद्र चहल को भारतीय टीम में मौका देने के साथ-साथ उनपर नजर रखने की सलाह दी है।

इंटरव्यू के दौरान गांगुली ने कही ये बात

गांगुली ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा- बिश्नोई और कुलदीप अच्छे स्पिनर्स हैं, लेकिन चहल किसी बड़े टूर्नामेंट में खेलने से चूक जाते हैं। वह क्रिकेट के छोटे प्रारूपों में लगातार बेहतर प्रदर्शन करते रहे हैं, चाहे वह 20 ओवर का हो या 50 ओवर का। उन पर नजर रखना महत्वपूर्ण है। गांगुली ने यह भी कहा कि SENA देशों यानी साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के लिए रिस्ट स्पिनर्स को खेलना मुश्किल लगता है। खासतौर जब मैच भारतीय कंडीशन में हो तो उनके लिए और मुश्किल खड़ी हो जाती है।

स्पिनर्स का विकेट विश्व कप में रहने वाला है अहम

पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा- जब आप ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरेंगे, तो एक रिस्ट स्पिनर इन परिस्थितियों में अंतर पैदा कर सकता है। 2011 वनडे विश्व कप में पीयूष चावला थे। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी। पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने इस बात पर भी जोर दिया कि जब-जब स्पिनर्स ने वर्ल्ड कप में विकेट निकाल कर दिए हैं, तब-तब भारत ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

अहम समय पर टीम के लिए चटकाए विकेट

बता दें कि भारतीय टीम के लिए चहल एक अहम खिलाड़ी रहे हैं। उन्होनें जरुर रन दिए हैं लेकिन टीम को अहम मौके पर विकेट चटकाकर भी दिए है। पाकिस्तान के खिलाफ भी उनका रिकार्ड शानदार है। पाकिस्तान के बल्लेबाजों को वे परेशान करने में सफल रहें है। इस बार भी उम्मीद है कि भारतीय टीम में उन्हें बीसीसीआई शामिल करेगी। मालूम हो कि भारत और पाकिस्तान 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम मे आमने-सामने होंगे।

 

- Advertisment -
Most Popular