Tuesday, October 22, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs AUS 3rd ODI : बारिश डाल सकती है मैच में...

IND vs AUS 3rd ODI : बारिश डाल सकती है मैच में खलल, देखें राजकोट की पिच रिपोर्ट

IND vs AUS 3rd ODI : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला कल यानी 27 सितंबर को खेला जाएगा। इस मैच में विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो रही है। साथ ही इस मुकाबले के लिए हार्दिक पांड्या की भी वापसी हो रही है। सीरीज के आखिरी मुकाबले में दोनों टीमों की भिड़ंत राजकोट में होगी। फिलहाल टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। ऐसे में टीम इंडिया कंगारुओं का सूपड़ा साफ करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज का अंत जीत के साथ करना चाहेगी।

IND vs AUS 3rd ODI : बारिश डाल सकती है मैच में खलल

IND vs AUS 3rd ODI : राजकोट पिच रिपोर्ट

राजकोट क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जाती है। यहां की सतह सपाट होती है, जिससे गेंद का बल्ले से संपर्क अच्छी तरह से होता है और रन बनाने में कोई दिक्कत नहीं होती है। इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। गेंद बल्ले पर काफी अच्छी तरीके से आती है और इस ग्राउंड पर शॉट्स खेलना भी काफी आसान होता है। गेंदबाजों के लिए राजकोट में रनों पर लगाम लगाना एक बड़ा चैलेंज रहता है।

राजकोट के इस मैदान पर अब तक कुल तीन वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें से तीनों ही मैचों में जीत पहले बैटिंग करने वाली टीम के हाथ लगी है। यानी टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला यहां पर फायदे का सौदा रहा है। चेज करते हुए अब तक कोई भी टीम इस ग्राउंड पर एक भी जीत दर्ज नहीं कर सकी है।

IND vs AUS 3rd ODI : मैच के दिन मौसम का हाल

राजकोट क्रिकेट स्टेडियम के पिच पर मौसम से कोई फर्क नहीं पड़ता है यहां सिर्फ रनों की बारिश होती है। एक्यूवेदर के अनुसार बुधवार को राजकोट का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है इसके साथ ही मैदान पर 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी और ह्यूमिडिटी 65% रहेगी। बारिश की बात करें तो बारिश की संभावना 20% के आसपास है लेकिन यह मैच पर कोई खास प्रभाव नहीं डाल सकता।

Team india : पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम इंडिया को दी बधाई, कहा – “हमें आप सभी पर गर्व है…”

- Advertisment -
Most Popular