Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
Homeभारत‘बम वाला' ईरानी विमान सुरक्षित चीन में हुई लैंड

‘बम वाला’ ईरानी विमान सुरक्षित चीन में हुई लैंड

ईरान से चीन जा रहा विमान चीन में सुरक्षित लैंड कर चुका है। यह विमान 45 मिनट तक इंडियन एयरस्पेस में मंडराता रहा, दिल्ली-जयपुर में उतरने की कोशिश, सुखोई ने ऐसे टाला खतरा

Bomb Threat Indian Airspace: ईरान से चीन जा रहे जिस विमान में बम की खबर से दहशत फैल गई थी, वो फ्लाइट चीन में सुरक्षित लैंड कर चुकी है। इससे पहले ईरान से चीन जा रही एक फ्लाइट में बम की सूचना मिलने से हडकंप मच गया था। यह विमान महान एयरलाइन्स का है, जो कि ईरान के तेहरान से चीन के शहर ग्वांगझू जा रहा था। फ्लाइट संख्या W-581के पायलटों ने सुबह करीब 9:30 बजे दिल्ली ATC से संपर्क किया था। जिसमें उन्होंने इमरजेंसी में दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंडिंग की अनुमति मांगी थी।

इससे पहले भारतीय वायुसेना ने इस मामले के बारे में बताते हुए कहा कि जिस ईरानी विमान में बम होने की सूचना मिली थी, अब वह विमान भारतीय एयरस्पेस से बाहर चला गया था। बता दें कि सूत्रों के मुताबिक विमान को लैंडिंग की अनुमति नहीं दी गई थी। लेकिन सुरक्षा के लिहाज से विमान के पीछे 2 सुखोई विमान तैनात कर दिए गए। इसके साथ ही जयपुर हवाई अड्डे को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया था। हालांकि विमान में किसी भी तरह का कोई बम न मिलने के बाद चीन की तरफ जाने दिया गया। हालांकि सुरक्षा को देखते हुए भारतीय सुरक्षा एजेंसी इस मामले में नजदीक से नजर बनाए रखी और इस विमान को ट्रैक किया गया।

बता दें यह विमान एक यात्री विमान था। भारतीय वायुसेना ने इंडियन एयरस्पेस से बाहर जाने तक इस विमान पर रडार से नजर बनाए रखी। इसके बारे में दिल्ली फायर विभाग को भी सूचना मिली है। दिल्ली पुलिस और बाकी एजेंसियां भी मामले की जांच में जुट गईं हैं। इस जानकारी के मिलने के बाद सभी सुरक्षा एजेंसियों को आगाह किया गया है।

- Advertisment -
Most Popular