2024 Kia Carnival : नई किआ कार्निवल आई नजर, डिजाइन और पावर में और बेहतर

2024 Kia Carnival

2024 Kia Carnival

2024 Kia Carnival : दिग्गज ऑटो कंपनी किआ ने किआ कार्निवाल का नया मॉडल ऑफिशियली अनवील कर दिया है। ये एक फेसलिफ्ट मॉडल होगा और इसमें डिजाइन से लेकर कई टेक्नीकल बदलाव किए गए हैं। वहीं कंपनी ने इसका इंटीरियर और फीचर्स भी पूरी तरह से बदल दिए हैं। जापान मोबिलिटी शो को देखते हुए किआ ने 2024 Kia Carnival को रिवील कर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। इसमें पूरी तरह से नया फ्रंट और रियर प्रोफाइल डिजाइन मिलता है। ये प्रीमियम कार दिखने में पहले से कहीं अधिक प्रीमियम लगने लगी है।

2024 Kia Carnival : डिजाइन और इंजन पावर

डिजाइन की बात करें तो किआ ने 2024 कार्निवल के फ्रंट फेसिया पर नए सिरे से फिर से काम किया है। बड़ी साइज वाले फ्रंट फेस पर ब्लैक कलर का ग्रिल नजर आ रहा है। एयर डैम वाला निचला बम्पर एरिया साइज में बड़ा है और स्किड प्लेट पर मेटल गार्निशिंग नजर आ रही है। इसके अलावा इसमें नए एलॉय व्हील और क्रोम फिनिश सी-पिलर दिया गया है।किआ ने सबसे बड़ा बदलाव कार्निवाल में इंजन का किया है। इस कार में 1.6 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड इंजन होगा जो 227 बीएचपी की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। माना जा रहा है कि इस कार का माइलेज 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक का होगा। कंपनी पेट्रोल के साथ ही इसका डीजल वेरिएंट भी पेश करेगी।

2024 Kia Carnival : कीमत और मुकाबला

कार्निवल को अगले साल भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है और यह भारतीय बाजार में उपलब्ध टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस, मारुति सुजुकी इनविक्टो, टोयोटा वेलफायर जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी। कीमत की बात करें तो अभी कार की कीमतों को लेकर कोई भी खुलासा नहीं किया गया है लेकिन माना जा रहा है कि ये 22 से 25 लाख रुपये के बीच में लॉन्च की जा सकती है।

2023 Kia Seltos का टीजर जारी, तीन वेरिएंट के साथ होगा पेश, जानें फीचर्स

Exit mobile version