14 जून को लॉन्च होने के लिए तैयार है Hero Xtreme 160R, Apache और KTM से होगा टक्कर

Hero Xtreme 160R

हीरो मोटोकॉर्प की लोकप्रिय मोटरसाइकिल Xtreme 160R नए अपडेट के साथ लॉन्च होने के लिए तैयार है। भारतीय मार्केट में यह कल यानी 14 जून को दस्तक देगी। लॉन्च से पहले ही कंपनी ने अपकमिंग बाइक की झलक दिखा दी है। इसका मुकाबला TVS Apache RTR 160 4V, Bajaj Pulsar N160 से होने वाला है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, जिसमें यह पूरी तरह से ढकी हुई थी। हालांकि इसकी डिटेल्स किसी से छुपी नहीं है। आइए विस्तार से इसकी खूबियों के बारे मे जानते हैं।

यह भी पढे़ें: Hero Maestro Xoom स्कूटर भारत में लॉन्च, 8bhp की पॉवर के साथ मिलेंगे कई दमदार फीचर्स

Xtreme 160R की डिजाइन और कीमत

इस अपडेटेड बाइक को आकर्षक बनाने की कोशिश की गई है। हालांकि,  मोटरसाइकिल के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं लेकिन इसे नए ग्राफिक्स के साथ एलईडी हेडलैंप के लिए एक नए क्लस्टर के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें कुछ नए फीचर्स जैसे की स्विच गियर्स कंट्रोल को बटन से अपडेट किया जा सकता है। कुल मिलाकर, Xtreme 160R अभी भी स्पोर्टी दिखती है, और संशोधित मॉडल थोड़ा और अपमार्केट दिख सकता है। हीरो मौजूदा मोटरसाइकिल को तीन वेरिएंट्स में बेच रही है जिनमें सिंगल डिस्क, डुअल डिस्क और स्टेल्थ एडिशन शामिल हैं। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.18 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 1.30 लाख तक जाती है। ब्रेकिंग के लिए सिंगल डिस्क में 220 मिमी पेटल डिस्क और पिछले पहिये में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

2023 Xtreme 160R

इंजन पावर और गियरबॉक्स

163 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आई है। ये एयर-कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन 15.2 पीएस ताकत और 14 एनएम पीक टॉर्क बनाता है और कंपनी ने इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है। इसके अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। हीरो एक्सट्रीम 160आर के साथ 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। बाइक के साथ यूएसबी चार्जर भी दिया गया है। इसके अलाव डिस्प्ले पर वेलकम मैसेज और ब्राइटनेस सेटिंग दी गई है। हीरो ने बाइक के साथ साइड स्टैंड कटऑफ सेंसर भी दिया है और हजार्ड लाइट्स के साथ पूरी तरह एलईडी लाइटिंग और एलईडी डीआरएल भी दिए गए हैं। हीरो मोटोकॉर्प ने ऑटो सेल टेक्नोलॉजी भी डेवेलप की है जिससे बंपर टू बंपर ट्रैफिक में इंजन को चालू रखता है।

यह भी पढे़ें: Upcoming Smartphones 2023: ये रहे इस महीने लॉन्च होने वाले Three Best 5G Smartphones

Exit mobile version