तेलंगाना पुलिस ने लश्कर के तीन आतंकियों को किया गिरफ्तार, दशहरा में विस्फोट की थी तैयारी

Laskar blog image

देशभर में नवरात्रि और दशहरा को लेकर हर्ष और उल्लास का माहौल हैं। हर कोई पूजा – पाठ में लीन हैं पर इसी बीच आतंकवादी अपने नापाक इरादों को अंजाम देने की तैयारियों में भी लगे हुए हैं। लेकिन तेलंगाना पुलिस ने इन आंतिकियों के इरादों पर पानी फेर दिया हैं। तेलंगाना पुलिस ने लश्कर – ए – तैयबा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई हैं, जो दशहरा आयोजनों में बम विस्फोट और आरएसएस (राष्ट्रीय स्वंय सेवक संध) के नेताओं पर हमले की तैयारी में थें। लश्कर के ये तीनों आतंकी मलू रूप से हैदराबाद के ही रहने वाले हैं। इन तीनों आतंकियों ने दशहरा आयोजनों में बम विस्फोट और आरएसएस के नेताओं पर हथगोले फेकने की योजना तैयार कर इसे अंजाम देने वाले थे। लेकिन इससे पहले ही इन आतंकियों को तेलंगाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

 

खतरनाक इरादें का खुलाशा

लश्कर के ये आतंकी आईएसआईएस से प्रेरित लोन – वुल्फ अटैक के जरिये वारदातों को अंजाम देने वाले थे। गिरफ्तार किए गए लश्कर के ये तीनो आतंकियों की पहचान मोहम्मद अब्दुल जाहेद उर्फ ​​​​मोटू, मलकपेट के मोहम्मद समीउद्दीन और हुमायूं नगर के माज हसन फारूक के रूपे में हुई हैं। इनके पास से 4 हैंड ग्रेनेड, 4 लाख केश और साथ ही कई आपत्तिजनक दस्तावेज प्राप्त किए जाने की जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि लश्कर के ये आतंकी आरएसएस के नेताओं पर हमले की तैयारी में थे। हालांकि स्टेट काउंटर-इंटेलिजेंस सेल और आरोपियों के स्टेटमेंट में इसका जिक्र नहीं किया है.

 

RSS के कई नेता थे निशाने पर

बताया जा रहा है कि इनके निशाने पर आरएसएस के कई पदाधिकारी थे। गिरफ्तार किए जाने के बाद हुई पूछताछ में इन आतंकियों ने खुलाशा किया है कि उनकी योजना दहशत, सांप्रदायिक वैमनस्य फैलाने और आतंक फैलाने की थी। बता दे कि इन तीनों पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA Act)के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Exit mobile version