जिम्बाब्वे ने स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराया

Match blog image

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 के लिए टीमों ने कमर कस ली है। हाल ही वेस्टइंडीज में नॉकऑउट मुकाबले में जीत कर सुपर 12 में जगह बना लिया है। वही ज़िम्बाब्वे ने भी स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराकर सुपर 12 में जगह बना ली है। इसके साथ ही जिम्बाब्वे इंडिया के ग्रुप में शामिल हो चूका है। टी20 वर्ल्ड कप का 12वां मुकाबला स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे के बीच ग्रुब-बी के लिए खेला गया।

जिम्बाब्वे ने होबार्ट में खेले गए मैच में स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराया और उसे टी20 वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 132 रन बनाए और जवाब में जिम्बाब्वे ने लक्ष्य 18.3 ओवर में हासिल कर लिया।  जिम्बाब्वे की जीत में अहम योगदान कप्तान क्रेग एर्विन ने दिया जिन्होंने 54 गेंदों में 58 रन बनाए। सिकंदर रजा ने एक बार फिर बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए  40 रन बनाए।

स्कॉटलैंड पर जीत के बाद अब जिम्बाब्वे सुपर-12 में भारत के ग्रुप में पहुंचा है। ग्रुप-2 में बांग्लादेश, भारत, नेदरलैंड्स, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे की टीमें हैं। वहीं ग्रुप-1 में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, आयरलैंड, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमें हैं।

मिल्टन शुंबा 11 और रयान बर्ल नौ रन बनाकर नाबाद रहे। सीन विलियम्स ने सात और रेजिस चकाबला ने चार रन बनाए। वेस्ले मधेवेरे खाता नहीं खोल पाए। स्कॉटलैंड के लिए जोश डेवी ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। सुपर-12 में जिम्बाब्वे अपना पहला मैच 24 अक्तूबर को होबार्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी।

Exit mobile version