IND vs BAN: अपने डेब्यू मैच में जाकिर हसन ने किया बड़ा कारनामा, भारत के खिलाफ खेली शतकीय पारी

Zakir blog image

IND vs BAN: बांग्लादेश के चटगांव में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का ये चौथा दिन हैं। बांग्लादेश के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया।  बांग्लादेश और भारत के बीच पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के जाकिर हसन ने डेब्यू किया। पहली पारी में हसन कुछ खास नहीं कर पाए, लेकिन दूसरी पारी में इस युवा बल्लेबाज ने शतक जड़ दिया है। दरअसल, जाकिर हसन ने अपने डेब्यू मैच में शतक लगाकर इतिहास बना दिया है।

हसन डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बने

इससे पहले बांग्लादेश के तीन खिलाड़ियों ने अपने डेब्यू मैच में शतक लगाया था। जाकिर ऐसा करने वाले बांग्लादेश के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे जाकिर के लिए पहली पारी कुछ खास नहीं कर पाए। 45 गेंद पर वो महज 20 रन बनाकर वापस लौटे। दूसरी पारी में जाकिर काफी अच्छे नजर आए और गेंदबाजों का डटकर सामना किया। पहले विकेट के लिए उन्होंने शांतो के साथ 124 रन जोड़े और अपना शतक पूरा किया।

224 गेंद पर 100 रन की महत्वपूर्ण पारी

टीम इंडिया ने तीसरे दिन कुल 513 रनों की बढ़त के साथ दिन को खत्म किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की दूसरी पारी में ओपनर शांतो और हसन ने काफी अच्छी शुरूआत दी। दोनों ने टीम को काफी देर तक संभाल कर रखा। 100 रन तक एक भी विकेट नहीं गिरने दिया। संभलकर खेलते हुए अपना- अपना अर्धशतक पूरा किया। हाफ सेंचुरी करने के बाद शांतो को उमेश यादव ने आउट किया। इसके बाद हसन ने अपना शतक पूरा किया। जाकिर हसन 224 गेंद पर 100 रन की पारी खेलने के बाद अश्विन का शिकार बने।

तीसरे दिन भारत का स्कोर

भारत ने दूसरी पारी में अपना पुराना फॉर्म जारी रखा। शुभमन गिल ने पहली पारी में भी अच्छी बल्लेबाजी की थी और उसके बाद दूसरे पारी में भी 110 रन बनाया। चेतेश्वर पुजारा भी पहली पारी में शतक बनाने से चूक गए थे लेकिन दूसरी पारी में 102 रन की शानदार पारी खेली। इन दोनों के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण भारत ने दो विकेट पर 258 रन बनाए। पुजारा के शतक के साथ ही कप्तान राहुल ने पारी घोषित कर दी।

 

 

Exit mobile version