यूट्यूब ने प्राइमटाइम चैनल सर्विस पेश की, एक ही जगह पर मिलेगा करीब 34 चैनलों का एक्सेस

Youtube blog image

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब इन दिनों, एक नए फीचर को लेकर चर्चा में है। यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां लोग म्यूजिक, वीडियो, मूवी ट्रेलर और फुल एंड की फिल्में देख सकते हैं। आज भारत के साथ-साथ अन्य देशों में भी इसका मार्केट कैप्चर ज्यादा है। भारत में यूट्यूब को लगभग सभी स्मार्ट फोन यूजर्स इस्तेमाल करते हैं। आज भी मनोरंजन के लिए वीडियो यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा जाता है। 

हाल ही में अब एक नई फंक्शनैलिटी को यूट्यूब ने ऐड किया है जिसके भीतर कई स्ट्रीमिंग सर्विसेज को एक्सेस देगी। इस फीचर का नाम होगा ‘प्राइमटाइम चैनल’। इसके जरिए यूजर्स, यूट्यूब ऐप के भीतर विभिन्न स्ट्रीमिंग सर्विस जैसे टीवी शो, फिल्में, लाइव टेलीकास्ट के लिए साइन अप कर सकते हैं और फिल्में देख सकते हैं।

कंपनी ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में प्राइमटाइम चैनल फीचर के बारे में बताया। कहा ये भी गया कि इसमें लगभग 34 चैनलों का एक्सेस मिलेगा।  इसमें शोटाइम, पैरामाउंट+ विक्स+, टेस्टमेड+ आदि चैनल शामिल है। साथ ही आप यूट्यूब से ही इन सभी चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं। 

ब्लॉक पोस्ट में यह भी कहा गया है कि जब आप एक बार साइन अप कर लेते हैं तो आपके प्राइमटाइम चैनलों का कंटेंट आपके यूट्यूब एक्सपीरियंस में दिखाई देगा। प्राइम टाइम चैनल्स के होम पेज पर ट्रेलर, शो, फिल्में, फिल्म की फुटेज और कास्ट इंटरव्यू होंगे।

इन सभी चैनलों की मेंबरशिप यूट्यूब के जरिए लेने के लिए यूजर्स को मंथली पेमेंट करना होगा। लोग अपनी पसंद की चैनलों के लिए पैसे देकर सदस्यता ले सकेंगे। यूट्यूब की नई प्राइमटाइम चैनल ठीक उसी तरह से काम करेगी जैसे अमेज़न प्राइम वीडियो काम करती है। 

आपको बता दें कि अभी फिलहाल यह सेवा अमेरिका में उपलब्ध है। बाद में इसे अन्य देशों में इस योजना का विस्तार किया जाएगा।

Exit mobile version