Acid Attack: युवक ने 12वीं की छात्रा पर फेंका तेजाब, झुलसा चेहरा

acid attack

acid attack

देशभर में एसिड एटैक के कई मामले सामने आ रहे हैं। ऐसी ही दिल दहला देने वाली घटना राजधानी में दिखने को मिली है। दिल्ली के द्वारका के इलाके में बुधवार की सुबह दो बाइक सवारों ने 12वीं की छात्रा पर कथित तौर पर तेजाब फैंक दिया। जिस पर पीडिता बुरी तरह से झुलस गई। छात्रा को सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे हैं।

12वीं कक्षा की लड़की पर फेंका तेजाब

ये घटना दिल्ली के द्वारका के पीएस मोहन गार्डन इलाके की है। यहां एक 12वीं कक्षा की लड़की पर तेजाब फेंकने की घटना सामने आई है। पुलिस के अनुसार उन्हें सुबह करीब नौ बजे पीसीआर कॉल आई। जिसमें बताया गया की 17 साल की एक लड़की पर सुबह करीब साढ़े सात बजे बाइक सवार दो लोगों ने कथित तौर पर तेजाब जैसे किसी पदार्थ का इस्तेमाल कर हमला किया। बता दे की, घटना के वक्त वह लड़की अपनी छोटी बहन के साथ थी। उसने अपने परिचित दो लोगों पर शक जताया है। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और आगे की जांच चल रही है। बच्ची का इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार तेजाब हमले में 12वीं की छात्रा बुरी तरह से झुलस गई है। फिलहाल, पीड़िता को अस्पताल में बेहतर मेडिकल सुविधा दी जा रही है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि, लड़की पर तेजाब फेंकने के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

दिल्ली महिला आयोग की चेयरमैन ने किया ट्वीट

उधर, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने मामले को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि द्वारका मोड़ के पास एक स्कूली छात्रा पर तेज़ाब फेंका। हमारी टीम पीड़िता की मदद के लिए अस्पताल पहुँच रही है। बेटी को इंसाफ़ दिलाएँगे। दिल्ली महिला आयोग सालों से देश में तेज़ाब बैन करने की लड़ाई लड़ रहा है। कब जगेंगी सरकारें?

 

Exit mobile version