आंकड़ों को देखकर खुली रह जाएंगी आपकी आंखें, फिर भी टीम में जगह बनाने के लिए सरफराज कर रहें हैं संघर्ष

Sarfaraz Khan Century

युवा बैटर सरफराज खान रुकने का नाम ही नहीं ले रहे। लगातार शतक पर शतक बनाए जा रहे हैं। दरअसल, सरफराज ने आज दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मुकाबले में बैटिंग करते हुए शानदार शतक लगाया। अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम दिल्ली में खेले जा रहे मैच में सरफराज खान ने 135 गेंद पर अपना शतक पूरा किया। सरफराज बीते 23 रणजी ट्रॉफी मैचों में 10 शतक ठोक चुके हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका औसत 80+ जा चूका है। लेकिन हैरानी की बात ये है कि भारतीय राष्ट्रीय चयनकर्ता को फर्क नहीं पड़ता।

बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद राष्ट्रीय टीम में नहीं मिला मौका

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम का एलान किया जहां सरफराज को मौका नहीं दिया गया। इतने में इस युवा खिलाड़ी ने एक और शतक जड़ दिया। बावजूद इसके राष्‍ट्रीय टीम में उन्‍हें खेलने का मौका नहीं दिया जा रहा है जिसको लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है।

Hundred and counting! 💯

Yet another impressive knock from Sarfaraz Khan 👏👏

Follow the Match ▶️ https://t.co/sV1If1IQmA#RanjiTrophy | #DELvMUM | @mastercardindia pic.twitter.com/GIRosM7l14

— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) January 17, 2023

इरफान पठान ने ट्वीट कर निकाली थी भड़ास

आकाश चोपड़ा से लेकर इरफान पठान तक, सभी ने कहा है कि उन्हें हैरानी होती है ये देखकर की सरफराज खान को मौका नहीं दिया गया। इरफान पठान ने सरफारज खान को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर हैरानी जताई। इरफान पठान ने ट्वीट कर अपनी भड़ास निकाली।  उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम चयन से हैरान हूं। साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि टेस्ट टीम में चयन के लिए रणजी ट्रॉफी को आधार बनाया जाना चाहिए।

Ranji trophy performances should be the first criteria for test selections!

— Irfan Pathan (@IrfanPathan) January 14, 2023

आंकड़ों को देखकर खुली रह जाएंगी आपकी आंखें

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के 2019-20 सीजन में 154.66 की औसत से 928 रन बनाए।  जबकि रणजी ट्रॉफी सीजन 2021-22 में इस बल्लेबाज ने 122.75 की औसत से 982 रन बनाए। इसके अलावा मौजूदा सीजन में 107.75 की औसत से 431 रन बना चुके हैं। रफराज खान अब तक 37 फर्स्ट क्लास मैचों की 53 पारियों में 3400 से भी ज्यादा रन बना चुके हैं। यहां उनका बल्लेबाजी औसत 82.86 रहा है।

सरफराज ने किए थे चौंकाने वाले खुलासे

हाल ही में टेस्ट टीम में जगह न मिलने के कारण सरफराज खान ने अपना दुःख प्रकट किया था। उन्होंने चेतन शर्मा से अपने मुलाकात के बारे में भी बात की थी। उन्होंने कहा था कि जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ और उस स्क्वॉड में उनका नाम नहीं था तो उन्हें बहुत दुख हुआ था। इतना ही नहीं वह ठीक से सो भी नहीं पा रहे थे। अब देखना होगा कि कब तक उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा। टीम में जगह मिल भी पाएगी या चयनकर्ता उन्हें नजरअंदाज कर देंगे।

 

 

Exit mobile version