आप रह पाएंगे बिना फोन-इंटरनेट के, तो जरूर घूमने जाएं भारत में इन खूबसूरत जगह

Travel

Best Place to Visit : आधुनिकीकरण के दौर में इंसान, इंटरनेट के बिना अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकता। फोन या गैजेट्स में इंटरनेट फैसिलिटी के लोग इतने आदि हो गए है कि हर जगह हर पल इसके बिना नहीं रह सकते। बच्चों से लेकर बड़ों तक ज्यादातर लोग ट्रैवल डेस्टिनेशन पर भी फोन में लगे रहते हैं। हालांकि अब डिटॉक्स वेकेशन का ट्रेंड चल रहा है, जिसमें इंटरनेट के बिना एंजॉय करने का रूल होता है। बहरहाल अभी भी भारत में कई ऐसी जगहें हैं, जहां इंटरनेट से दूरी बनाते हुए आप ट्रिप का मजा उठा सकते हो।

इन जगह पर जरूर जाएं घूमने

जो इंटरनेट के बिना कुछ दिनों के लिए जिंदगी को एंजॉय करना चाहते हैं, उन लोगों को भारत की इन जगहों पर जरूर जाना चाहिए।

चांगलांग, अरुणाचल प्रदेश
अरुणाचल प्रदेश, भारत का एक खूबसूरत राज्य है जहां कई ऐसी जगहें हैं, जो किसी हिल स्टेशन से कम नहीं है। इन्हीं में से एक है चांगलांग हिल स्टेशन, जहां पर जाकर आप अपने वेकेशन को यादगार बना सकते हैं। बता दें कि खूबसूरत घाटी और कुदरती आकर्षणों के बीच स्थित चांगलांग सैलानियों को काफी ज्यादा प्रभावित करता है।

आइस किंगडम, कश्मीर
कश्मीर, जिसको भारत का स्वर्ग माना जाता हैं, वहां आइस किंगडम मौजूद है, जिसकी नेचुरल ब्यूटी देखने लायक है लेकिन यहां घूमने के दौरान, इंटरनेट की सर्विस बिल्कुल भी नहीं है।

चितकुल, हिमाचल प्रदेश
चितकुल को भारत का आखिरी गांव माना जाता हैं। शिमला और मनाली की ट्रिप के दौरान इस खूबसूरत गांव में घूमा जा सकता है। बता दें कि ये गांव हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में मौजूद है, जिसको देखने के लिए दूर-दूर से सैलानी आते है।

Exit mobile version