लैपटॉप से रिसीव कर सकते हैं Call, डाउनलोड करें ये App

Lappy blog image

एंड्रॉइड फोन सस्ता होने के चलते आज भारत में ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। ऐपल आज भी भारत के मार्केट को पूरी तरह से कैप्चर नहीं कर पाया है। लेकिन ऐपल ने अपने फीचर से सबको आकर्षित किया है। इसका IOS सॉफ्टवेयर एंड्रॉइड फोन से बिलकुल अलग है। इसमें पहले से ही कॉल करने और रिसीव करने का ऑप्शन दिया गया है। एंड्राइड अभी इस मामले में पीछे है। लेकिन आप एंड्रॉइड में भी ये काम आसानी से कर सकते है। चलिए देखते है कैसे ?

एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर पीसी और लैपटॉप में कॉल रिसीव करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से Link To Windows (Beta) ऐप डाउनलोड करें। यह एक फ्री एप्लीकेशन है। इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद Location की परमिशन दे दें तथा ब्लूटूथ और वाईफाई की मदद से स्मार्टफोन को पीसी से कनेक्ट करें। ऐपल यूजर्स airdrop एप्प का प्रयोग करते हैं।

वही window laptop के लिए एंड्राइड यूजर्स को लैपटॉप में फोन लिंक एप्प को डाउनलोड करना होगा। यह एप्प बिलकुल फ्री है। इसके लिए आपको एक पैसे भी खर्च करने की जरुरत नहीं है। स्मार्टफोन को पीसी से कनेक्ट करने के लिए दोनों डिवाइस में वाईफाई और ब्लूटूथ का होना बहुत जरूरी है। बिना वाईफाई और ब्लूटूथ की मदद से फोन और पीसी को कनेक्ट नहीं कर पाएंगे।

ऐसे करें स्मार्टफोन को पीसी से कनेक्ट

1. स्मार्टफोन को पीसी से Connect करने के लिए स्मार्ट फोन में लिंक टू विंडोज ऐप खोलें
2. ठीक इसी तरह पीसी में भी फोन लिंक सॉफ्टवेयर को ओपन करे
3. इसके बाद स्मार्टफोन में Scan करें
4. स्कैन करने के बाद विंडोज पीसी पर क्लिक करें
5. अब पीसी में जाकर स्मार्टफोन को परमिशन देने के लिए ओके करें
6. पीसी में कॉल लॉग (Call Log) और डायलर देख सकते हैं
7. कॉल आने पर पीसी और स्मार्टफोन किसी में भी रिसीव करें

 

Exit mobile version