Whatsapp New Feature: अब अपने चैट को कर सकेंगे पिन, चैट को ढूंढने में होगी आसानी 

Whatsapp

Whatsapp

इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp लगतार अपनी ऐप में ऐसे फीचर्स लाता रहता है, जो यूजर्स के अनुभव को पहले से बेहतर बना देता है। पिछले कुछ महीनो में व्हाट्सएप ने कई जरुरी और इंटरेस्टिंग फीचर्स को एड किया है। इसी कड़ी में एक और फीचर जल्द देखने को मिलने वाला है।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp के किसी ग्रुप या सिंगल चैट में मैसेज को पिन करने की सुविधा मिल सकती है। इसकी मदद से यूजर्स टॉप पर अपनी 5 चैट को पिन कर सकेंगे। हालांकि, ये एक कॉन्सेप्ट है इसको आने में अभी समय लगने वाला है।

5 चैट को कर सकेंगे पिन, मैसेज ढूंढने में होगी आसानी

फिलहाल WhatsApp यूजर्स को अपनी टॉप पर 3 चैट को ही पिन करने की अनुमति मिलती थी। लेकिन अब रिपोर्ट द्वारा बतया जा रहा है कि इस संख्या को 5 चैट तक पिन करने की अनुमति मिलेगी। हालांकि, अभी इसे एक कान्सैप्ट की तरह पेश किया गया है। इस फीचर के आने के बाद अब WhatsApp पर आप अपनी किसी भी चैट को आसानी से ढूंढ सकेंगे। जैसे ही मैसेज पिन हो जाएगा आप उस मैसेज को चैट में सबसे ऊपर देख सकेंगे।

भारत का गलत नक्शा ट्वीट करने पर सरकार की चेतावनी

हाल ही में भारत सरकार ने व्हाट्सएप को भारत का गलत नक्शा ट्वीट करने को लेकर शनिवार को चेतावनी दी। केंद्रीय आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शनिवार को कंपनी को एक चेतावनी जारी कर इस गलती को जल्द से जल्द ठीक करने को कहा था। व्हाट्सएप ने जो ग्राफिक्स ट्वीट किया था उसमें ग्लोब पर भारत को दिखाते समय मानचित्र में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और चीन द्वारा दावा किए गए कुछ भारतीय क्षेत्रों को छोड़ दिया था।

इसी ग्राफिक्स पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राजीव चंद्रशेखर ने एक ट्वीट कर कहा कि जिन भी प्लेटफॉर्म को भारत में अपना कारोबार चलाना है या चाहते हैं कि वो आगे भी अपने कारोबार का विस्तार भारत में करें तो उन्हें ऐसी गलती करने से बचना चाहिए। और हमेशा भारत का सही मैप ही इस्तेमाल करना चाहिए। जिसके बाद व्हाट्सएप को ट्वीट डिलीट करना पड़ा।

Exit mobile version