दिवाली पर योगी सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, बोनस के अलावा डीए में भी बढ़ोतरी

Ygi blog image

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनरों को दिवाली गिफ्ट दिया है। दरअसल, योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को बोनस के साथ बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता और महंगाई राहत देने की घोषणा की है। योगी सरकार राज्य कर्मचारियों को 6908 रूपये बोनस और 38% महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत देने जा रही है। योगी सरकार द्वारा महंगाई भत्ता और महंगाई राहत की वर्तमान दर 34% को 1 जुलाई 2022 से बढ़ाकर 38% करने का निर्णय लिया है।

सरकार पर इतना पड़ेगा भार

इस बार योगी सरकार की राज्य कर्मचारियों को दिवाली से पहले 6908 का बोनस मिलेगा। इसके अलावा 4% बढ़ा हुआ डीए राज्य कर्मचारियों को दिया जाएगा। सरकारी प्रवक्ता द्वारा इस संबंध में दी गई जानकारी के मुताबिक बोनस भुगतान से राज्य सरकार पर 1022 करोड रुपए का अतिरिक्त भार पड़ेगा। इसके अलावा महंगाई भत्ता और महंगाई राहत को 4% बढ़ाने यानी कि 34% से 38% किए जाने पर राज्य सरकार पर 296 करोड रुपए का भार आएगा। दीपावली से पहले अपने कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए राहत भत्ता व महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी के साथ ही बोनस का ऐलान किए जाने के बाद कर्मचारियों में खुशी का माहौल है।

राज्य कर्मचारी खुश

गौरतलब है कि दीपावली का दिन भी अब नजदीक है और ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा राज्य कर्मचारियों को बोनस सहित महंगाई भत्ता और महंगाई राहत देने का ऐलान किए जाने से कर्मचारी खुश है। कर्मचारियों ने सरकार के इस कदम का स्वागत किया है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के इस फैसले को लेकर कर्मचारियो ने कहा कि दिवाली के समय सरकार के इस कदम से हम काफी खुश हैं और हर सरकार के इस कदम का स्वागत करते हैं।

Exit mobile version