योगी सरकार ने एक और वादा किया पूरा, किसानों को दी मुफ्त बिजली की सौगात

yogi government farmers

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अन्नदाताओं को बड़ी सौगात दी है। जी हां, प्रदेश के किसानों को एक अप्रैल से मुफ्त बिजली देने की घोषणा की है। यह मुफ्त बिजली नलकूप से सिंचाई करने के लिए दी जाएगी जिसके लिए किसानों को कोई बिजली का बिल पे नहीं करना होगा। इस पूरे बिल का भुगतान प्रदेश सरकार की तरफ से की गई। इस संबंध में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की तरफ से घोषणा की गई है।

प्रदेश सरकार के इस निर्णय से किसानों को अब नलकूप से सिंचाई के तहत आने वाले खर्च से छुटकारा मिल पाएगा। आपको बता दें कि सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने के निर्णय के साथ ही अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए एक और वाले को योगी सरकार (Yogi Government) ने निभाया है।

डिप्टी सीएम ने की घोषणा

यूपी के डिप्टी सीएम ने इस बारे में बाराबंकी के ग्राम पंचायत बसारा के एक राजकीय इंटर कॉलेज निन्दूर में शुक्रवार क घोषणा की थी। यहां एख जन चौपाल का आयोजन किया गया था, इसी दौरान डिप्टी सीएम ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया और केंद्र सरकार की पीएम आवास योजना का गुणगान भी किया। उन्होंने कहा कि चौपाल का कार्यक्रम अचानक आयोजित हुआ फिर भी लोगों की भीड़ यह सिद्ध करती है कि जनता कामों से खुश है।

यह भी पढ़ें: Yogi Government 2.0 का एक साल पूरा, सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

उन्होंने सरकार की किसान सम्मान निधि इसके साथ ही उज्ज्वला योजना का भी गुणगान किया और कहा कि आज यूपी में गुंडे-बदमाश जेल में है। किसानों को खाते में पैसे भेजे जा रहे हैं और किसानों को आराम मिल रहा है। इन्हें दलालों से भी छुटकारा मिला है।

कई परियोजनाओं का लोकार्पण

बाराबंकी में कुर्सी विधानसभा क्षेत्र में डिप्टी सीएम ने कई परियोजनाओं का लोकार्पण किया। वहां से बनी सड़कें, खण्डजा, इंटरलॉकिंग रोड़ इसके साथ ही पुलिया का डिप्टी सीएम ने लोकार्पण किया। इस अवसर पर 1585 स्वयं सहायता समूह को केशव प्रसाद मौर्य ने समूह की महिलाओं को बैंक से मिलने वाले 15 करोड़ 85 लाख का चेक भी दिया।

Exit mobile version