Yogi Government 2.0 का एक साल पूरा, सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

yogi 2.0

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आज एक साल पूरा हो गया है। इस खास अवसर शनिवार को मुख्यमंत्री योगी सरकार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान सीएम योगी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि छह साल में हमने उत्तर प्रदेश को लेकर लोगों की धारणा बदलने का काम किया है। अब यूपी की पहचान उपद्रवियों से नहीं उत्सवों से होती है। अब प्रदेश माफियाओं की वजह से नहीं बल्कि महोत्सवों से जाना जाता है।

‘आज विकास की दौड़ में सबसे आगे यूपी’

मुख्मयमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले कि हमने पिछले छह वर्षों में एक नया यूपी बना दिया है। पहले लोग कहा करते थे कि यूपी में विकास नहीं हो सकता था। आज विकास की दौड़ में प्रदेश पहले स्थान पर जगह बना रहा है। विकास को गति देने के लिए एक्सप्रेस वे का निर्माण किया जा रहा है। 2025 तक गंगा एक्सप्रेस बनकर तैयार हो जाएगा। साथ ही दो सालों में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने वाला यूपी पहला प्रदेश बनेगा। 2023 के अंत तक जेवर एयरपोर्ट और अयोध्या राम मंदिर का निर्माण भी पूरा करा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: राजस्थान के चुनावी मैदान में उतरी AAP, जयपुर में केजरीवाल ने फूंका बिगूल, बीजेपी-कांग्रेस पर जमकर बरसे

जब सीएम योगी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, तो उनके साथ राज्य के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और बृजेश पाठक भी मौजूद थे। सीएम योगी ने इस दौरान पीएम मोदी के मार्गदर्शन का आभार भी प्रकट किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार के चलते उत्तर प्रदेश में विकास हो रहा है। योजनाओं को धरातल पर उतारा गया है।

‘दंगा मुक्त हुआ उत्तर प्रदेश’

सीएम योगी बोले कि पिछले 6 सालों में यूपी दंगा मुक्त हुआ है। प्रदेश में अपराध कम हुआ। हमने युवाओं की जिंदगी को बेहतर बनाने की दिशा में काम किया। सरकारी क्षेत्र की नौकरियों में पारदर्शिता बरती है। साथ ही निजी क्षेत्र में भी ढेर सारे अवसर खोलने का काम किया गया है। सीएम ने कहा कि हमने यूपी में पुलिस सुधार किए। पुलिसकर्मियों की भर्ती को बिना जातिवाद या परिवारवाद के पूरा कर दिखाया। प्रदेश में सात पुलिस कमिश्नरेट बने। तहसील के स्तर पर फायर ब्रिगेड बने। हर जिले में पुलिस के लिए बैरक बनाए जा रहे हैं और साइबर थानों की स्थापना हो रही है।

Exit mobile version