Yamunanagar Suicide : दादी की डांट के बाद बच्चे ने लगाई फांसी, परिवार वाले हुए हैरान

haryana crime: 10yr boy commit suicide 10yr boy commit suicide

Haryana News : हरियाणा के यमुनानगर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, यहां शुक्रवार की शाम एक 10 साल के बच्चे ने कथित तौर पर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। खबरों के अनुसार मृतक बच्चे की दादी ने उसे पढ़ने के लिए कहा था, इसी बात से नाराज होकर उसने इतना बड़ा कदम उठा लिया।

10 साल के बच्चे ने की खुदकुशी

यह मामला हरियाणा के यमुनानगर के जगाधरी स्थित अमर विहार कॉलोनी का है। पुलिस को मामले की जानकारी मिलने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस घटना ने पूरे परिवार को सकते में ला दिया है। वहीं दादी ने कभी नहीं सोचा था कि आज के बच्चों को समझाना इतना मुश्किल होगा कि जब दादी ने बच्चे को कमरे में बैठकर पढ़ाई करने की सलाह दी तो बच्चे ने फंदे से लटककर जान दे दी। अब सवाल ये है कि इस घटना को दादी के समझाने के कारण अंजाम दिया गया या फिर टीवी पर क्राइम को देखकर।

दादी को पढाई के लिए समझाना पड़ा महँगा

बुड़िया गेट चौकी प्रभारी गुरदयाल सिंह ने बताया कि शाम को बच्चा ट्यूशन से घर लौटा था। उसकी दादी ने उसे कमरे में बैठकर पढ़ाई करने की हिदायत दी। कुछ देर बाद दादी कमरे में दाखिल हुईं। नतीजा यह हुआ कि उसने फांसी लगा ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

10 साल के बच्चे द्वारा गले में फंदा बांधकर खुदकुशी करने के मामले में कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं। सवाल यह है कि इतने छोटे बच्चे के दिमाग में ऐसे विचार कैसे आए ?

Exit mobile version