IND vs AUS: स्मिथ और ट्रेविस हेड के आगे भारत के गेंदबाज बेहाल, स्कोर 327/3; हेड का शतक

WTC 2023 Final 1st Day Highlights

इंग्लैड के ‘द ओवल’ मे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाईनल मैच खेला जा रहा है। भारत के लिहाज से मैच का पहला दिन काफी बेकार रहा। बहुत कोशिश करने के बाद भी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के केवल तीन विकेट ही हासिल कर पाई। ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 327 रन बना लिए हैं। ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने मिलकर लंबी साझेदारी बनाई। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 251 रन की साझेदारी हुई। आगे का मैच आज यानी 8 जून को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:→ WTC Final 2023: 10 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने उतरी टीम इंडिया, जानें कितनी है प्राइज मनी

चौथे विकेट के लिए 251 रन की साझेदारी

व्यक्तिगत स्कोर की बात करें तो ट्रेविस हेड 156 गेंद पर 146 रन बनाकर नाबाद हैं। इसमें 22 चौके और एक छक्का शामिल है। वहीं दुसरे छोर से स्टीव स्मिथ 227 गेंद पर 95 रन बनाकर नाबाद हैं। उन्होंने 14 चौके लगाए हैं। गौरतलब है कि मैच के पहले दिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। मोहम्मद सिराज ने उस्मान ख्वाजा को आउट कर टीम इंडिया को शुरुआती सफलता दिलाई। ख्वाजा खाता नहीं खोल पाए और विकेटकीपर केएस भरत को कैच थमा बैठे।

सिराज ने दिलाई भारत को पहली सफलता

उसके बाद क्रीज पर आए मार्नश लाबुशेन ने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर टीम की पारी को आगे बढ़ाया। लाबुशेन और वॉर्नर ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। वॉर्नर 60 गेंद पर 43 रन बनाकर आउट हुए। लाबुशेन को लंच के ठीक बाद मोहम्मद शमी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। वह 62 गेंद पर 26 रन ही बना सके।

यह भी पढ़ें:→ India vs Australia WTC Final 2023: अश्विन का कटा पत्ता, शार्दुल ठाकुर छाए, जानें वजह

भारत की उम्मीदों पर पानी फिरता आ रहा है नजर

शुरुआती 25 ओवर में कंगारुओं के तीन विकेट गिर गए थे लेकिन इसके बाद हेड और स्मिथ ने शानदार बल्लेबाजी की और अगले करीब 61 ओवर में कोई विकेट नहीं गिरने दिया। साथ ही नाबाद 251 रन की साझेदारी भी कर डाली। ऐसे मे भारत की उम्मीदों पर पानी फिरता नजर आ रहा है। देखना होगा कि रोहित शर्मा की सेना आगे क्या रणनीति बनाती है यानी अब टीम इंडिया की नजर मैच के दूसरे दिन वापसी करने पर होगी। उसे ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़े स्कोर से रोकना होगा।

Exit mobile version