WTC 2023 Final, Team India Squad: बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया का एलान, रहाणे की हुई वापसी

WTC 2023 Final, Team India Squad

WTC 2023 Final, Team India Squad: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने आज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के लिए भारतीय स्क्वाड का एलान कर दिया है। इस दौरान टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी। खास बात ये है कि चोटिल ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। मालूम हो कि 7 जून से 11 जून के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच खेला जाना है।

BCCI announces Team India squad for ICC World Test Championship 2023 Final

Ajinkya Rahane makes a comeback to the Test squad, picked for ICC WTC 2023 Final

(Photo source: BCCI) pic.twitter.com/fSqvymgNS4

— ANI (@ANI) April 25, 2023

आंजिक्य रहाणे को मिला टीम में मौका

गौरतलब है कि IPL में धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे आंजिक्य रहाणे को टीम में शामिल किया गया है। बहुत लोग इसकी उम्मीद शायद नहीं कर रहे थे लेकिन जिस तरह से कुछ प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हैं, उसके बाद अजिंक्य एक अच्छा विकल्प सामने दिखाई देते हैं। अजिंक्य रहाणे ने 11 जनवरी, 2022 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच खेला था।

उस खेल के बाद, उन्हें टीम में खेलने के लिए नहीं चुना गया। उन्होंने भारत के लिए 82 टेस्ट खेले हैं और अपने बल्ले से 4932 रन बनाए हैं, जो वास्तव में अच्छा है! उन्होंने 12 शतक और 25 अर्धशतक भी लगाए हैं। रहाणे इससे पहले भी कई मैचों में भारत के कप्तान रह चुके हैं। उनकी 15 महीने बाद टीम में वापसी हुई है।

Ajinkya Rahane

सूर्यकुमार यादव का दांव नहीं आया काम

श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की वजह से मिडिल ऑर्डर में एक जगह खाली थी। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में सूर्यकुमार यादव को जगह दी थी। लेकिन वो दांव काम नहीं आया। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बावजूद केएल राहुल टीम इंडिया में जगह बचाने में कामयाब रहे। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कप्तान रोहित शर्मा मिडिल ऑर्डर को और मजबूत करने के लिए केएल राहुल को विकेटकीपिंग का जिम्मा देंगे।

टीम इंडिया– रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जयदेव उनादकट

Exit mobile version