WTC 2023 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के स्क्वाड में इन्हें मिला मौका, जानें A टू Z डिटेल्स

WTC 2023 Final, Team India and Australia Squad

WTC 2023 Final: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने आज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। इस दौरान टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी। खास बात ये है कि चोटिल ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबला 7 जून से इंग्लैंड के ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को घरेलू टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराते हुए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वॉलिफाइ किया था। इंग्लैंड नेचुरल वेन्यू है।

Ajinkya Rahane makes a comeback as India name squad for the World Test Championship Final.#WTC23 | Details 👉 https://t.co/i3bWXIM2ze pic.twitter.com/rT6DoqIJwk

— ICC (@ICC) April 25, 2023

विश्व टेस्ट चैपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम

हालांकि विकेटकीपर के रूप में केएस भरत को स्क्वाड में लिया गया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आखिर प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल को जगह मिलती है जो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग करने की भी क्षमता रखते हैं या केएस भरत जिनके पास लय और अनुभव दोनों की कमी है। निश्चित रूप से ये कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी मुश्किल भरा निर्णय होने वाला है।

टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जयदेव उनादकट को शामिल किया गया है।

Rohit-Ajinkya

विश्व टेस्ट चैपियनशिप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

दूसरी ओर, 19 अप्रैल को ऑस्ट्रेलिया ने WTC फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया था। मिचेल मार्श की 4 वर्ष बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में वापसी हुई है। टीम की कप्तानी पैट कमिंस के पास है, जबकि डेविड वॉर्नर भी टीम का हिस्सा हैं।

पैट कमिंस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, टोड मर्फी , मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, मिशेल मार्श

Virat Kohli

पिछली बार भी भारतीय टीम विराट कोहली के नेतृत्व में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में पहुंची थी लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने में नाकाम रही थी। इस बार कप्तानी रोहित शर्मा के पास है और टीम के लगभग सभी खिलाड़ी फॉर्म में भी हैं। ऐसे में भारत के पास जीत कर ट्रॉफी पर कब्ज़ा करने का सुनहरा मौका है।

Exit mobile version