WPL Final: Harmanpreet Kaur के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, दिल्ली को हराकर जीता महिला प्रीमियर लीग का खिताब

WPL final 2023, DC vs MI

WPL Final: मुंबई इंडियंस की महिला क्रिकेट टीम ने रविवार, 26 मार्च को महिला प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन का खिताब जीत लिया। उसने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को सात विकेट से हरा दिया। इस तरह महिला आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर इतिहास बना दिया। दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनकी टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 19.3 ओवर में तीन विकेट पर 134 रन बनाकर मैच जीत लिया।

WPL Final

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की पारी

दिल्ली टीम की तरफ से कप्तान मेग लेनिंग (35) रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज खास रन नहीं बना पाया। टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा फाइनल मैच में फ्लॉप नजर आई। वह महज 11 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटी। ऐलिस कैप्सी भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटी। वहीं, जेमिमा महज 9 रन बनाकर आउट हुई। इस तरह से पूरी दिल्ली टीम का टॉप आर्डर फ्लॉप रहा। अंत में शिखा पांडे और राधा यादव के बीच अर्धशतकीय साझेदारी से टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा। शिखा पांडे ने 17 गेंद में 27 और राधा यादव ने 12 गेंद में 27 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट इस्सी वोंग और हेली मैथ्यूज ने लिए। इन दोनों के अलावा अमेलिया कर ने भी दो अहम विकेट लिए। वोंग ने दिल्ली के शीर्ष क्रम को तहस-नहस किया, जबकि मैथ्यूज ने निचले क्रम को समेटा।

WPL 2023 Final, DC vs MI

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की पारी

जवाब में मुंबई की टीम धीमी शुरुआत की। नताली सीवर ब्रंट ने पुरे सीजन काफी शानदार बल्लेबाजी की है और इस मैच में भी उनोने मुंबई को चैंपियन बनाने में मदद की, क्योंकि उन्होंने दबाव में शानदार पारी खेली। फाइनल में उन्होंने 55 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए और उन्होंने अमेलिया केर के साथ 20 गेंदों में नाबाद 39 रनों की साझेदारी भी की। अमेलिया केर आठ गेंदों में 14 रन बनाकर नाबाद रहीं। नताली ने इससे पहले कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ तीसरे विकेट के लिए 72 रन की 74 गेंदों में साझेदारी की थी। हरमनप्रीत 39 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हुईं। हीली मैथ्यूज ने 13 और यस्तिका भाटिया ने चार रन बनाए। दिल्ली के लिए राधा यादव और जेस जोनासेन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

Exit mobile version