WPL Auction: आज के ऑक्शन में 60 करोड़ रुपए दांव पर, जानें किसकी कितनी है बेस प्राइस

WPL Auction
WPL Auction: महिला आईपीएल के ऑक्शन के लिए मुंबई के जियो वर्ल्ड कंवेंशन सेंटर पूरी तरह से तैयार है। यहां 448 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी जिसमें से कुल 90 खिलाड़ी ही फ्रेंचाइजी के लिए खेल पाएंगे। इसमें कैप्ड के साथ-साथ कई अनकैप्ड खिलाड़ी भी शामिल हैं। खास बात ये है कि WPL ऑक्शन के लिए BCCI ने महिला ऑक्शनर ही चुनी है। मल्लिका आडवाणी को यह जिम्मेदारी दी गई है। कुल 22 मैच खेले जाएंगे। हर फ्रेंचाइजी के पर्स में ऑक्शन के लिए 12-12 करोड़ रुपए होंगे। यानी कुल 60 करोड़ रुपए दांव पर होंगे। हर फ्रेंचाइजी को कम से कम 9-9 करोड़ रुपए ऑक्शन में खर्च करना अनिवार्य है।

10 भारतीयों का बेस प्राइस 50 लाख रुपये

महिला आईपीएल के पहले सीजन के लिए 24 खिलाड़ियों का बेस प्राइस सबसे ज्यादा 50 लाख रुपये है जिसमें 14 विदेशी और 10 भारतीय हैं। भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, उपकप्तान स्मृति मंधाना, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और शेफाली वर्मा जैसी खिलाड़ियों को सबसे ऊंचे बेस प्राइस वाले ब्रैकेट में जगह दी गई है। विदेशी खिलाड़ियों में एलिसा हीली, एलिसे पैरी, सोफी एक्लेस्टोन, सोफी डिवाइन और डिएंड्रा डॉटिन आदि शामिल हैं।

लतिका कुमारी सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

41 वर्षीय भारत की लतिका कुमारी इस नीलामी में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। 3 खिलाड़ी शबनम, सोनम यादव और विन्नी सुजान 15 वर्ष की हैं और नीलामी में सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं। इसमें भारत समेत ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, बांग्लादेश, आयरलैंड, जिंबाब्वे के खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि एसोसिएट देशों यूएई, हांगकांग, थाईलैंड, नीदरलैंड और यूएसए के आठ खिलाड़ी जुड़े हैं।

महिला आईपीएल की पांच टीमें

 

Exit mobile version