WPL auction 2023: दोपहर 2:30 बजे से ऑक्शन शुरू, जानें महिला आईपीएल से जुड़ी सभी बातें

WPL auction

WPL auction 2023: महिला आईपीएल को लेकर लोगों में उत्सुकता बनी हुई है। आज यानी 13 फरवरी को मुंबई के जियो वर्ल्‍ड कंवेंशन सेंटर में खिलाड़ियों की नालामी की जाएगी। भारत के इस लीग के उद्घाटन सीजन के लिए कई खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी बोली लगाने वाली है। दोपहर 2:30 बजे से ऑक्शन की शुरुआत होगी। महिला आईपीएल के इस पहले संस्करण में कई खिलाड़ियों के भाग्य जागने वाले हैं। डब्‍ल्‍यूपीएल का पहला संस्‍करण 4 मार्च से शुरू होगा और 26 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

कुल 448 खिलाड़ियों पर लगाई जाएगी बोली

उद्घाटन WPL नीलामी में खिलाड़ियों के लिए बोली लगाने वाली पांच टीमें होंगी। प्रत्येक टीम को 12 करोड़ रुपये का ऑक्शन पर्स मिला है। सोमवार को महिला आईपीएल के लिए पहले कुल 409 खिलाड़ियों की नीलामी होनी थी, अब 448 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। इस लिस्ट में 39 और खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। ऑक्शन के एक दिन पहले शामिल खिलाड़ियों में 23 खिलाड़ी भारत से हैं, जबकि 16 विदेशी खिलाड़ियों को लिस्ट में शामिल किया गया है।

पांच फ्रेंचाइजी लेगी ऑक्शन में हिस्सा

पांच फ्रेंचाइजी अपने स्‍क्‍वाड में कम से कम 15 या ज्‍यादा से ज्‍यादा 18 खिलाड़ियों को शामिल कर सकती हैं। सभी टीमें अपने स्‍क्‍वाड में 6 विदेशी खिलाड़ियों को रख सकती हैं। प्‍लेइंग 11 की बात करें तो 5 विदेशी खिलाड़‍ियों को शामिल किया जा सकता है, लेकिन इनमें से एक एसोसिएट देश से होना जरूरी है। महिला प्रीमियर लीग में शुरुआत में 1525 खिलाड़‍ियों ने अपना नाम दर्ज कराया था। बीसीसीआई ने इसे शॉर्ट लिस्‍ट करके 409 पहुंचाया। फिर एक दिन पहले इसमें 38 खिलाड़‍ियों को जोड़ा गया।

 

Exit mobile version