World Cup 2023 | पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का रास्ता मुश्किल ? जानें प्वाइंट्स टेबल का गणित

World Cup 2023

World Cup 2023 | Pakistan : सेमीफाइनल में पहुंचने की जंग अब तेज हो गई है। विश्व कप में सभी टीमें टॉप चार में अपनी जगह पक्की करने के लिए प्रयास कर रही है। भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है। अब शनिवार, 04 नवंबर को दो मुकाबले खेले जाने हैं जिसमें से एक मुकाबला न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान खेला जाएगा। ये मैच एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में 4 नवंबर को दोपहर दो बजे से खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम लगातार तीन मुकाबले हारकर पाकिस्तान के सामने एक बार फिर से कमजोर दिखाई दे रही है। हालांकि, पाकिस्तान के लिए ये मुकाबले जीतना आसान नहीं होगा। ये मैच जीतकर पाकिस्तान की टीम विश्व कप में बने रहना चाहेगी।

क्या टॉप चार में अपनी जगह बना पाएगी पाकिस्तान टीम

प्वाइंट्स टेबल पर नजर डाले तो टॉप चार में टीम इंडिया के सात मैचों में सात जीत के साथ 14 अंक है। भारत का नेट रन रेट +2.102 है। पिछले मैच में श्रीलंका को बड़े रन अंतर से हराकर उसने अपना रनरेट भी काफी बेहतर कर लिया है। इसके अलावा वो सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई है। दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के सात मैचों में छह जीत और एक हार के साथ कुल 12 अंक है। साउथ अफ्रीका की नेट रन रेट +2.290 है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के छह मैचों में चार जीत और दो हार के साथ आठ अंक है। ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट +0.970 है। वहीं,चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के सात मैच में चार जीत और तीन हार के साथ कुल आठ अंक है। न्यूजीलैंड का नेट रन रेट +0.484 है।

पाकिस्तान को नेट रनरेट पर भी देना होगा खास ध्यान

लाइव स्ट्रीमिंग की बात करें तो दर्शक इस मैच की लुफ्त घर बैठे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उठा सकते हैं। यहां आप बिल्कुल फ्री में मैच के देख पाएंगे। हालांकि, दर्शक को बिना सब्सक्रिप्शन के ज्यादा अच्छी क्वालिटी में मैच को नहीं देख पाएंगे। ये मैच कल सुबह 10 बजे शुरु हो जाएगा। पाकिस्तान की टीम फिलहाल टॉप चार में नहीं है लेकिन वो न्यूजीलैंड को हरा देती है तो वो टॉप चार में जगह बनाने के काफी करीब पहुंच जाएगी। पाकिस्तान प्वाइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर जिसने अपने सात मुकाबले में तीन जीत दर्ज की है और चार हार का सामना करना पड़ा है। उसके छह अंक है। हालांकि, पाकिस्तान की टीम इस मैच को जीतकर नेट रनरेट अच्छा करना चाहेगी।

Pakistan Cricket : पाकिस्तान क्रिकेट में उठापटक जारी, चाचा-भतीजे के साथ हो गया खेल

Exit mobile version