Bihar Crime: एनिवर्सरी के 10 दिन बाद कमरे में लटका मिला महिला कांस्टेबल का शव, सुसाइड या हत्या ?

Bihar crime news: lady constable commit suicide

Bihar crime : बिहार में एक महिला आरपीएफ कांस्टेबल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। भागलपुर के मुजाहिदपुर थाना क्षेत्र के आरपीएफ हिस्से में महिला कांस्टेबल नीतू कुमारी का शव संदिग्ध अवस्था में पंखे से लटका मिला। जब आरपीएफ के जवानों और अधिकारियों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने फंदे को हटाकर नीतू को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद घटना की सूचना नीतू के पिता को दी गई।

10 दिन पहले मनाई थी एनिवर्सरी

नीतू टीनल को एक साल पहले यानी 2020 में बतौर पुलिसकर्मी बहाल किया गया था और उनकी पहली पोस्टिंग भागलपुर में हुई थी। नीतू चौधरी चिंतामणि चौधरी की इकलौती बेटी थीं और झारखंड के देवघर जिले के पथरोल की मूल निवासी थीं। नीतू ने एक साल पहले जसीडीह के कोडी निवासी श्यामसुंदर चौधरी के बेटे प्रशांत दीप से शादी की थी। नीतू के पिता के मुताबिक नीतू ने पिछले साल 2 मई को शादी की थी। नीतू के पिता का कहना है कि, लड़के वालों ने उन्हें बताया कि लड़का इंजीनियर है, लेकिन शादी के बाद खुलासा हुआ की वह कोई नौकरी नहीं करती। वह पूरे दिन घर पर पड़ा रहता था।

यह भी पढ़ें: ग्वालियर: रेप पीड़िता ने जहर खाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में खोली पुलिस की पोल

शादी के बाद नीतू को मारते थे ससुराल वाले

शादी के बाद नीतू को उसका पति, देवर, भैंसुर और सास मारते पीटते थे। उसका पति उससे हर महीने पूरी तनख्वाह मागता था और माना करने पर बुरी तरह से प्रताड़ित करता था। मृतका के पिता का दावा है कि वह दो दिन पहले ससुराल से ड्यूटी पर आई थी और उस दौरान ससुराल में उसके पति व ससुराल वालों ने मारपीट की थी।

मेरी बेटी कभी सुसाइड नहीं कर सकती- पिता

पिता का दावा है कि जब नीतू किसी से बात करती थी, तो उसका पति तकनीक के माध्यम से सब कुछ सुन लेता था, इतना ही नहीं उसके कुछ सहयोगी भागलपुर में डिलीवरी बॉय के रूप में भी काम करते थे, जहाँ वह नीतू की रेकी करवाते थे। पिता का स्पष्ट रूप से दावा है कि उनकी बेटी की हत्या की गई है। नीतू के पिता का कहना है कि मेरी बेटी कभी सुसाइड नहीं कर सकती है।

इस घटना को लेकर पुलिस प्रशासन एक्शन में आ गई है। फिलाहल मामले की हर एंग्ल से जांच पड़ताल की जा रही है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह हत्या का मामला है या सुसाइड।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Crime: कोयला खदान के डिप्टी GM की गोली मारकर हत्या, बॉडीगार्ड भी हुआ घायल, जांच में जुटी पुलिस  

Exit mobile version