दिल्ली में जारी है सर्दी का सितम, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update

Weather Update

Weather Update : देश की राजधानी दिल्ली में कई दिनों से वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में चल रहीं थी। लेकिन इस हफ्ते से हवा की गुणवत्ता में थोड़ा सुधार आया है। हालांकि, प्रदूषण से पूरी तरह से राहत नहीं मिली हैं। सोमवार सुबह दिल्ली-एनसीआर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 173 दर्ज किया गया था, जिसे अस्वस्थ श्रेणी में माना जाता हैं। इससे पहले यहां का AQI 342 रहा था। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से पहाड़ी इलाकों पर तेज बर्फबारी हो रहीं है, जिसका सीधा असर दिल्ली में देखने को मिल रहा हैं।

धुंध के बीज जारी है सर्दी का सितम

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, कल से दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रहीं है। हालांकि 15 दिसंबर के बाद तो ठंड में और ज्यादा बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। माना जा रहा है कि, 16 दिसंबर तक राजधानी का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। जबकि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है।
बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी के सभी प्रमुख जगहों पर अब वायु गुणवत्ता में सुधार देखा जा रहा हैं। दिल्ली के आनंद विहार में आज AQI 191 रहा। जबकि दिल्ली एयरपोर्ट के क्षेत्र में 209 दर्ज किया गया।

महाराष्ट्र में होगी बिन मौसम बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में आज बेमौसम बारिश होने की संभावना है। उत्तर मध्य महाराष्ट्र के अलावा नासिक, कोंकण, मुंबई, औरंगाबाद, नंदुरबार और धुले के आसपास के क्षेत्रों में तीन दिनों तक बारिश हो सकती हैं।

Exit mobile version