World Cup 2023 : IND vs PAK मैच में होगी ओपनिंग सेरेमनी ? BCCI का ये है प्लान

World Cup 2023 : IND vs PAK

World Cup 2023 : IND vs PAK

World Cup 2023 |IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान बहुत जल्द 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। इस हाईवोल्टेज मैच का सभी को बेसब्री से इंताजार है। बीसीसीआई इसके लिए कुछ बड़ा करने की सोच रहा है जिससे दर्शकों को मैच का पूरा आनंद मिल सके। जी हां, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 14 अक्टूबर को भारत- पाकिस्तान मुकाबले के दिन ही ओपनिंग सेरेमनी आयोजन करने की योजना बनाई है। गौरतलब है कि विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो चुकी है। हालांकि, उस दौरान कोई ओपनिंग सेरेमनी नहीं हुई थी।

ओपनिंग सेरेमनी नहीं होने के कारण फैंस थे काफी निराश

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की जब शुरुआत हुई थी तब फैंस इस बात से बेहद निराश थे कि टूर्नामेंट से पहले ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन नहीं हुआ। इस दौरान कई कारण भी सामने आए जिसमें सबसे अहम कारण था कि दिन में ओपनिंग सेरेमनी नहीं हो सकती क्योंकि रात में लाइट शो का अलग मजा है। वहीं हर ओपनिंग सेरेमनी का रंग रात में ही खिलता है। इसके अलावा दिन में आप फायरवर्क भी नहीं कर सकते। कुछ लोगों का मानना था कि चूंकि ये आईसीसी का इवेंट है, तो ये आईसीसी कराएगा। रिपोर्ट्स ये सामने आई कि आईसीसी ने भारतीय बोर्ड के इसके लिए पैसे नहीं दिए इसलिए ओपनिंग सेरेमनी नहीं की गई।

अरिजीत सिंह, अमिताभ बच्चन, रजनीकांत होंगे स्पेशल गेस्ट

रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फैंस के लिए एक स्पेशल तरह का प्रोग्राम रखा जा सकता है। इसमें लाइट शो के साथ डांस परफॉर्मेंस और मशहूर गायक अरिजीत सिंह का भी लाइव परफॉर्मेंस होगा। इसके अलावा भारत- पाक मुकाबले के लिए स्पेशल तौर पर स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर, रजनीकांत और अमिताभ बच्चन भी शामिल रहेंगे। इन सभी को खास तौर पर इस मैच का मेहमान बनाया गया है। बता दें कि, भारत और पाकिस्‍तान के बीच 14 अक्‍टूबर को होने वाले हाई वोल्‍टेज मुकाबले में गुजरात पुलिस, एनएसजी, आरएएफ और होम गार्ड्स सहित विभिन्‍न एजेंसियों के 11,000 से ज्‍यादा कर्मियों को नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम और अहमदाबाद में तैनात किया जाएगा।

ICC World Cup 2023 : इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड से टूर्नामेंट का आगाज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Exit mobile version