क्या सौरभ गांगुली अब पॉलिटिक्स ज्वाइन करेंगे ? PM मोदी की तारीफ की

क्या सौरभ गांगुली अब पॉलिटिक्स ज्वाइन करेंगे PM मोदी की तारीफ की।

बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष पद को लेकर देश में चल रही बातें अब बिलकुल साफ हो चुकी है। 1983 के वर्ल्ड कप के टीम में शामिल देश के पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी का अब बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष बनना लगभग तय हैं।  इसी बीच सौरभ गांगुली का बयान आया है जिसमे वो बता रहें है कि अब आगे वो क्या करने वाले हैं। पूर्व कप्तान सौरव गांगुली इस पद पर करीब तीन साल तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं। अब उम्मीद जताई जा रही है कि 18 अक्टूबर को होने वाली बोर्ड की वार्षिक आम बैठक (AGM) में वह बिन्नी के लिए अपना पद छोड़ सकते हैं।

हालाँकि,मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी खबरें आई थीं कि गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर बने रहना चाहते थे, लेकिन बोर्ड के मौजूदा पदाधिकारियों ने इस बात पर कोई सहमति नहीं जताई। बाद में उन्हें आईपीएल चेयरमैन के पद के लिए पूछा गया जिसको कि गांगुली ने इसे यह कहकर ठुकरा दिया कि बोर्ड के शीर्ष पद पर काम करने के वह इसके सब-कमेटी के हेड के तौर पर काम नहीं करेंगे।

अब इन सभी मामलों पर गांगुली ने अपना जवाब दिया है। उन्होंने कहा- मैं एक प्रशासक रहा हूं और मैं कुछ और काम के लिए आगे बढ़ूंगा। आप जीवन में चाहे जो कुछ भी करते हैं, लेकिन जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो वह सबसे अच्छा दिन होता है। मैं बीसीसीआई का अध्यक्ष रहा हूं और मैं आगे भी बड़ी चीजें करता रहूंगा। आप हमेशा के लिए खिलाड़ी नहीं हो सकते, आप हमेशा के लिए प्रशासक नहीं हो सकते। दोनों काम करके बहुत अच्छा लगा। उन्होंने आगे बताया – मैं इतिहास में विश्वास नहीं करता। हम एक दिन में अंबानी या मोदी नहीं बन जाते हैं। आपको वहां पहुंचने के लिए महीनों और सालों तक कठिन परिश्रम करना होता है।

कप्तान के रूप में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के अपने अनुभव के बारे में बताते हुए कहा- टीम का नेतृत्व करने वाले छह कप्तान थे। मैं राहुल द्रविड़ के साथ खड़ा हुआ था जब उन्हें वनडे टीम से लगभग हटा दिया गया था। मैंने टीम चुनने में उनके सुझाव लिए। टीम के माहौल में इन चीजों पर ध्यान नहीं दिया जाता है। लोग सिर्फ आपके द्वारा बनाए गए रन से नहीं याद रखते, वह दूसरी बातें भी याद करते हैं। यह वो काम हैं जो एक लीडर के तौर पर आप उनके लिए करते हैं।

Exit mobile version